“मुफ्त कोरोना वैक्सीन” बीजेपी के चुनावी वादे को चुनाव आयोग ने दी हरी झंडी

0 0
Read Time:1 Minute, 38 Second

पटना, बिहार विधानसभा चुनाव मे बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र मे ये घोसणा की थी की बिहार मे सभी लोगो को मुफ्त मे कोरोना का टिका दिया जायेगा. जिसको लेकर सूचना का अधिकार (RTI) कार्यकर्ता साकेत गोखले ने पिछले हफ्ते चुनाव आयोग से शिकायत की थी की यह वादा चुनाव की आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. जिसके बाद अब चुनाव आयोग का जवाब आया है की  यह मामला आचार संहिता उल्लंघन के दायरे में नहीं आता.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक निर्वाचन आयोग ने आरटीआई कार्यकर्ता को भेजे अपने जवाब में कहा है कि चुनाव घोषणापत्र में किए गए वादों को लेकर स्पष्ट नियम निर्धारित हैं. इसके तहत घोषणापत्र में कोई ऐसा वादा नहीं किया जाना चाहिए, जो संविधान की भावना के प्रतिकूल हो. साथ ही ऐसा कोई वादा जो चुनाव की पवित्रता या मतदाताओं के अधिकार को प्रभावित करने वाला भी नहीं होना चाहिए. निर्वाचन आयोग ने अपने जवाब में कहा है कि इन नियमों के आधार पर यह मामला आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का नहीं बनता है !

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
100%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

150 thoughts on ““मुफ्त कोरोना वैक्सीन” बीजेपी के चुनावी वादे को चुनाव आयोग ने दी हरी झंडी

  1. Generally I don’t read article on blogs, however I would like to say that this write-up very forced me to check out and do so! Your writing style has been amazed me. Thanks, very nice post.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: