देश के पूर्व रक्षामंत्री जसवंत सिंह का निधन, लम्बे समय से चल रहे थे बीमार

0 0
Read Time:1 Minute, 44 Second

पिछले 6 साल से कोमा मे चल रहे देश के पूर्व रक्षामंत्री जसवंत सिंह का निधन हो गया है. वो 82 वर्ष के थे. प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी मौत पे दुख व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया “जसवंत सिंह जी ने पहले एक सैनिक, फिर राजनीति में सक्रियता के जरिए हमारे देश की खूब लगन से सेवा की. अटल जी की सरकार में उन्होंने कई अहम मंत्रालय संभाले और वित्त, रक्षा व विदेश क्षेत्र में अपनी गहरी छाप छोड़ी. उनके निधन से दुखी हूं.”

राजस्थान के बाड़मेर जिले के जसोल गांव मे 3 जनवरी 1938 को जसवंत सिंह का जन्म हुआ था. 9 साल (1957-1966) तक उन्होंने भारतीय सेना मे अपनी सेवा दी. उसके बाद वे राजनीती मे सक्रिय हो गए. 80 के दशक में उन्हें राज्यसभा में जगह मिली. बाद में भी वे राज्यसभा से चुने जाते रहे. वाजपेयी सरकार में उन्होंने विदेश, रक्षा और वित्त जैसे बड़े मंत्रालयों की कमान संभाली. लेकिन हाल में उनका बीजेपी नेतृत्व से विवाद हो गया था. 2014 में उन्हें बाड़मेर से टिकट नहीं दी गई. जिसके बाद उन्होंने निर्दलीय लड़ने का फैसला किया. जिस वजह से बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Previous post 22 साल पुरानी दोस्ती को किया अकाली दल ने किया बाय बाय, क़ृषि बिल के विरोध मे छोड़ा NDA का साथ
Next post बिहार मे विधानसभा, शिक्षक व स्नातक क्षेत्र के निर्वाचन का होगा लाइव प्रसारण, 9.15 करोड़ मे नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर सर्विस से हुआ करार

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: