0 0
Read Time:2 Minute, 27 Second

मुजफ्फरपुर : बोचहां विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव को लेकर वोटिंग कल यानी कि मंगलवार को होने वाला है। बोचहां विधानसभा की जनता बीजेपी, वीआईपी, राजद सहित 13 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करने के लिए मतदान करेगी। बोचहां विधानसभा उपचुनाव को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां कर ली है। मतदानकर्मियों को ईवीएम मशीन और वीवीपैट के साथ भारी सुरक्षा के बीच बूथों पर रवाना कर दिया गया है ताकि चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रुप से संपन्न कराया जा सके।

वहीँ मुजफ्फरपुर के DM प्रणव कुमार के साथ वरीय पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने संयुक्त रूप से ईवीएम वितरण केंद्र का निरीक्षण किया और कई तरह के निर्देश भी दिए हैं। सभी मतदान केंद्र पर ईवीएम मशीन भेजने का काम किया जा रहा है। चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सभी बूथों पर पैरामिलिट्री फोर्स के साथ ही बिहार पुलिस को लगाया गया है। बोगस वोटिंग करते हुए पकड़े जाने पर सख्त कानूनी कार्रवाई भी करने के आदेश दिए गए हैं।

DM ने बताया कि बोचहां विधानसभा क्षेत्र में कुल 1 लाख 53078 पुरुष मतदाता और एक लाख 37682 महिला मतदाता, प्रत्याशयों की किस्मत का फैसला करेंगे।411 लोगों को पोस्टल मत पत्र की सुविधा दी गई है। उन्होंने बताया कि मतदाताओं को सुविधा देने के लिए कुल 350 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

सभी बूथों पर सशस्त्र बल तैनात रहेंगे।मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 तक होगा। चुनाव में कुल 15 कंपनियां अर्धसैनिक बलों की तैनात की गई हैं। इसमें सीआईएसएफ की पांच, एसएसबी की पांच, आईटीबीपी की दो और सीआरपीएफ की तीन कंपनियां तैनात की गई हैं।

Input : kashish news

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: