https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

BJP on Rahul Gandhi: पिछले 9 महीनों से लद्दाख में एलएसी पर भारत और चीन के बीच सीमा विवाद जारी है। हाल ही में भारतीय और चीनी सेना के बीच कमांडर स्तर की बात हुई थी। जिसके बाद अब पूर्वी लद्दाख में पैंगोग झील के उत्तरी और दक्षिणी छोर पर तैनात भारत और चीन के सैनिकों ने व्‍यवस्थित तरीके से पीछे हटना शुरू कर दिया है। इस मामले पर भी अब राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। शुक्रवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार चीन से डर गई और देश की जमीन बेच दी। जिस पर अब बीजेपी नेताओं ने पलटवार किया है।

मामले में गृह राज्यमंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि उन्हें अपने नाना जवाहरलाल नेहरू से पूछना चाहिए कि चीन को भारत का इलाका किसने दिया, तब उन्हें जवाब मिलेगा।

इसके अलावा जनता को भी पता है कौन देशभक्त है और कौन नहीं। वहीं राहुल पर पलटवार कहते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कुंदबुद्धि पप्पू जी के कमाल का कोई रास्ता नहीं है। कहीं और से सुपारी लेकर देश को बदनाम करने के षड्यंत्र और सुरक्षा बलों के मनोबल को तोड़ने की साजिशों में लगे हैं, तो उसका कोई इलाज नहीं है।

क्या था राहुल गांधी का बयान?

दरअसल रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को संसद में चीन विवाद को लेकर बयान दिया था। जिस पर राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के सामने खड़े नहीं हो पाए। देश की रक्षा करने की जिम्मेदारी उनकी थी, जिसमें वो विफल हुए हैं। सच्चाई ये है कि चीन के सामने पीएम मोदी टिक नहीं पाए और देश की जमीन उनको दे दी। राहुल ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने हिंदुस्तान की जमीन चीन को पकड़ाई है और यही सच्चाई है। मोदी जी इसका जवाब दें कि आखिर ऐसा क्यों किया? मोदी जी ने चीन के सामने सिर झुका दिया है।

source: oneindia.com

2 thoughts on “Ladakh Dispute : राहुल पर बीजेपी का पलटवार, कहा- अपने नाना से पूछे चीन को जमीन किसने दी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *