https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर, दो प्रेमी की मोहब्बत का पता चला तो गांव में हंगामा मच गया। एक तरफ घर वाले अपहरण की आशंका जता युवती को तलाश करने में जुटे थे, वहीं युवती ब‍िहार में हाजीपुर के एक मंद‍िर में शादी रचा रही थी। वो भी अपने पड़ोस के रहने वाले युवक के साथ। मामले का पर्दाफाश तब हुआ जब दुल्‍हन खुद पुल‍िस को इसकी जानकारी दी। बताते चलें क‍ि सदर थाना इलाके से पिछले सप्ताह अपहृत युवती शादी कर एसएसपी दफ्तर पर पहुंची।

पुलिस अधिकारियों के समक्ष बयान में कहा कि उसका अपहरण नहीं हुआ है। उसने मर्जी से प्रेम-प्रसंग में शादी कर ली है। इसकी सूचना पर सदर थाने की पुलिस ने एसएसपी दफ्तर पहुंचकर युवती को अभिरक्षा में ले लिया। पुलिस पूछताछ के बाद उसका बयान दर्ज किया गया। कोर्ट में 164 का बयान दर्ज कराने की कवायद में पुलिस जुटी है। पुलिस को दिए बयान में युवती ने बताया कि गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने हाजीपुर में शादी कर ली। बता दें कि पांच सितंबर को युवती घर से गायब हो गई थी।

खोजबीन में पता नहीं चलने पर स्वजनों ने गांव के ही एक युवक और उसके दोस्त पर अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें घर से 70 हजार रुपये जेवरात ले जाने का भी आरोप लगाया गया था। घटना को लेकर गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसके मद्देनजर इलाके में पुलिस की सक्रियता बढ़ी हुई है। अनोखी शादी के चर्चा इलाके तेजी से हो रही है। हो भी क्‍योंं न युवती ने काम ही कुछ अनोखा क‍िया है। युवती का कहना है क‍ि दोनों के बीच मोहब्‍बत तो काफी द‍िनों से थी, लेक‍िन घर वाले उसमें बाधक बन रहे थे। फ‍िर भागकर ही शादी करना मजबूरी बन गई। वहीं पुल‍िस अब पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

इनपुट : जागरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *