https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी से बन रहे नाला के बाद सड़क के चौड़ीकरण के लिए स्टेशन रोड में धर्मशाला चौक से मालगोदाम चौक इमलीचट्टी सरकारी बस स्टैंड तक की दुकानों को तोड़ा जायेगा. इसके लिए नगर निगम ने 20 जनवरी तक का आखिरी अल्टीमेटम दिया गया है. सभी 116 दुकानदारों को नगर आयुक्त नवीन कुमार की ओर से नोटिस जारी होने के बाद रिसीव करा दिया गया है. दूसरी ओर, मंगलवार को दुकानदारों के बीच नगर विधायक विजेंद्र चौधरी पहुंचे. बताया कि दुकानदार अपनी पीड़ा लेकर मेरे पास पहुंचे थे. वे शहर से बाहर थे. इस कारण उनकी समस्या को लेकर पहुंचने में विलंब हुआ.

मंगलवार को लौटने पर स्टेशन रोड जाकर दुकानदारों की समस्या से अवगत हुए है. जिस जगह दुकान बनी है, इसके बाद भी नगर निगम की तीन से चार फुट तक की जमीन खाली है. नगर आयुक्त से हमारी बात हुई है. हमने नगर आयुक्त को कहा है कि 116 दुकानदारों व उनके परिवार की रोजी-रोटी का मुद्दा है. इसलिए सड़क व नाला बनने के बाद भी पीछे में जो खाली जमीन है, उसमें वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर जगह मिलनी चाहिए. नगर आयुक्त ने सकारात्मक आश्वासन दिया है. हम शहर से फिर बाहर निकल गये हैं. लौटने पर डीएम से मिलकर इस मुद्दे पर बातचीत करेंगे. दुकानदारों की आवाज को मजबूती के साथ उठायी जायेगी.

इलाके के दुकानदार अनिल कुमार ने बताया कि एक दशक से वो अपनी दुकान स्टेशन रोड में चला रहे हैं. पूरा परिवार उनके उपर आश्रित है. बच्चों की पढ़ाई के साथ घर के राशन पानी का इंतजाम दुकान से होता था. इसके साथ ही, दो हेल्पर भी काम करते थे, उनके सामने भी रोजी रोटी की समस्या है. जब अपने जेब में पैसा नहीं है तो दूसरों का पेट कैसे भरा जाएगा.

इनपुट : प्रभात खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *