0 0
Read Time:7 Minute, 3 Second

मुजफ्फरपुर: मिठनपुरा के पानी टंकी क्लब रोड इलाके में शुक्रवार को ट्रक ने बाइक सवार बैंक के विधि अधिकारी को रौंद दिया। हादसे में उनकी मौत हो गई। उनकी पहचान उत्तर प्रदेश रायबरेली के त्रिवेदीपुर निवासी शिवेंद्र प्रताप के रूप में हुई है। वह वर्तमान में मिठनपुरा स्थित बैंक आफ इंडिया के क्षेत्रीय कार्यालय में विधि अधिकारी के पद पर तैनात थे। हादसे के बाद भागने के दौरान ट्रक ने डिवाइडर तोड़ते हुए दूसरी लेन से पानी टंकी चौक की ओर आ रही प्रशासन लिखी एक कार में भी ठोकर मार दी, जिसके बाद ट्रक डिवाइडर में फंस गया। जोरदार आवाज होने पर लोग दौड़े। अपने को घिरता देख ट्रक को छोड़कर चालक व खलासी दौड़ते हुए भाग निकले।

घटना को लेकर क्लब रोड में कुछ समय के लिए जाम की स्थिति बन गई। सूचना पर पहुंची मिठनपुरा थाने की पुलिस ने बैंक अधिकारी को सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बताते हैं कि बैंक अधिकारी मिठनपुरा चर्च रोड मुहल्ले में किराये के मकान में रहते थे। शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे डयूटी पर बैंक जा रहे थे। इसी क्रम में मिठनपुरा चौक की ओर जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से उन्हें रौंद दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि बैंक अधिकारी हेलमेट पहने थे और मोबाइल पर किसी से बात कर रहे थे। इसी क्रम में पीछे से जा रहे ट्रक ने उन्हें रौंद दिया। मिठनपुरा थानाध्यक्ष श्रीकांत सिन्हा ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। स्वजन को घटना की जानकारी दी गई है। वे लोग वहां से मुजफ्फरपुर के लिए निकल गए हैं। यहां आने के बाद स्वजन के बयान पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। क्षतिग्रस्त बाइक व ट्रक को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

दो महीने पूर्व हुई थी शादी

पुलिस का कहना है कि करीब दो महीने पहले बैंक अधिकारी की शादी हुई थी। चर्च रोड में यहां अकेले रहते थे। अन्य दिनों की तरह वह डयूटी के लिए बैंक को निकले। बाइक चलाने के साथ वे मोबाइल पर पत्नी से बात कर रहे थे। इसके बाद जब पत्नी को घटना की जानकारी मिली तो वह सदमे में आ गईं। स्वजन में कोहराम मच गया है।

हादसे से बैंक कर्मियों में शोक

बैंक आफ इंडिया क्षेत्रीय कार्यालय में विधि अधिकारी के पद पर कार्यरत शिवेंद्र प्रताप की मौत पर बैंककर्मियों ने दुख व्यक्त किया है। आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव सुनील कुमार ने इसे बहुत बड़ी क्षति बताई है। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डा.अच्यूतानंद ने कहा कि इस दुख के समय में बैंककर्मी मृतक के स्वजन के साथ हैं। उन्होंने घटना के लिए दोषी पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

हादसे वाले मार्ग का हाल

मिठनपुरा क्लब रोड का चौड़ीकरण किया गया है ताकि बेहतर आवागमन के साथ ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न नहीं हो। इसके बाद भी एक चौथाई सड़क पर अवैध ढंग से वाहनों का स्टैंड बना दिया गया है। इससे प्रतिदिन क्लब रोड में ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहती है। शुक्रवार को सड़क हादसे में बैंक अधिकारी की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने अवैध ढंग से सड़क किनारे लगाए गए वाहनों पर आक्रोश जताया। उनका कहना था कि इलाके में कई बैंक व बड़े प्रतिष्ठान हैं। यहां आने वाले लोग सड़क पर ही वाहन लगा देते हैं। इससे अप्रिय घटनाएं हो रही हैं।

मिठनपुरा थानाध्यक्ष श्रीकांत सिन्हा ने लोगों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही अभियान चलाकर सड़क पर वाहन लगाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बैंक प्रबंधक व प्रतिष्ठान के संचालकों को हिदायत दी है कि सड़क पर वाहन नहीं लगवाएं। उनके यहां आने वाले ग्राहकों का पार्किंग स्थल में वाहन लगवाएं ताकि सड़क पूरी तरह से साफ रहे। आवागमन में किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

नो इंट्री में धड़ल्ले से होता ट्रैक्टर व ट्रकों का परिचालन

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने का भले ही दावा किया जा रहा है, लेकिन सुधार नहीं हो रहा है। प्रशासन के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए हर दिन नो इंट्री में ट्रक व ट्रैक्टरों का विभिन्न इलाकों में धड़ल्ले से परिचालन किया जाता है। इससे हादसे हो रहे हैं। इसके बाद भी पुलिस-प्रशासन की ओर से नो इंट्री पर सख्ती नहीं बरती जा रही है। ट्रैफिक पुलिसकर्मि चौराहे पर तैनात रहते हैं, लेकिन ट्रैक्टर व ट्रक को रोकते नहीं हैं।

शुक्रवार को हुए हादसे ने सवाल उठा दिया है कि सुबह 10 बजे नो इंट्री में ट्रक का प्रवेश कैसे हुआ। इसका जवाब यातायात पुलिस के पास नहीं है। इससे वह कठघरे में है। नगर डीएसपी राघव दयाल ने कहा कि इसकी जांच की जाएगी। साथ ही उन्होंने ट्रैफिक थानाध्यक्ष को सख्ती से नो इंट्री का पालन कराने का आदेश दिया है। इसमें कोताही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

इनपुट : दैनिक जागरण

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: