https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक विचित्र मामला सामने आया है. पंचायत ने 4 बच्‍चों के पिता की 3 बच्‍चों की विधवा मां से शादी करवा दी. शादीशुदा पुरुष ने भरी पंचायत में विधवा की मांग में सिंदूर भरा और एक-दूसरे को वरमाला भी पहनाई. इस पूरे वाकये का किसी ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर डाल दिया. इसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया और इस शादी की चर्चा हर तरफ होने लगी. यहां यह दिलचस्‍प है कि दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं.

जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र के ढेढ़ौल गांव में विचित्र शादी का मामला सामने आया है. पंचायत ने एक 45 वर्षीय शादीशुदा पुरुश एतवारी मांझी की शादी 38 वर्ष की विधवा महिला रीता देवी से करवा दी. इसका वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. एतवारी मांझी 4 बच्चों का बाप है, जबकि महिला रीता देवी 3 बच्चे की मां हैं. उनके पति की 7 वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि दोनों के बीच काफी दिनों से प्रेम संबंध चल रहा था. इसकी भनक स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों को लग गई. दोनों से इस बाबत पूछताछ की गई. मामला सही निकलने पर भरी पंचायत में एतवारी से रीता देवी की मांग में सिंदूर भरवा दिया गया. इसके बाद वरमाला भी पहनाया गया.

5 साल से था प्रेम संबंध

मिली जानकारी के अनुसार, दोनों के बीच करीब 5 साल से प्रेम संबध था. बताया जाता है कि महिला की एक बेटी की शादी भी पिछले वर्ष एतवारी ने अपने खर्चे पर कराया था. दोनों के इस रिश्ते से रीता के ससुराल वाले नाराज हो गए थे और उन्होंने रीता को बच्चों के साथ घर से निकाल दिया था. इसके बाद रीता आम के एक बागान में रह कर किसी तरह गुजर बसर कर रही थी.

पंचायत में आवेदन
महिला ने अपना हक पाने के लिए पंचायत में आवेदन दिया था, जिसकी सुनवाई को लेकर बैठक हुई. इसी बैठक में दोनों की शादी कराने का फैसला लिया गया. दोनों इस रिश्ते से खुश थे. उन्होंने कहा कि एतवारी की पहली पत्नी को भी इस रिश्ते से कोई दिक्कत नहीं है. उनलोगों को भी इसके बारे में वर्षों से पता था. शादी कराने के बाद रीता को एतवारी के साथ ससुराल भेज दिया गया. उन्होंने कहा कि सबने मिलकर एक नेक काम किया है. महिला बेघर थी, उन्‍हें घर मिल गया. अनाथ बच्चों को पिता का साया भी मिल गया. अब महिला को उसका हक भी दिलाया जाएगा.

Source : News18

Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *