मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी ने पोषण जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

0 0
Read Time:3 Minute, 9 Second

आज समाहरणालय परिसर से राष्ट्रीय पोषण माह के तहत जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर, डॉ०चन्द्रशेखर सिंह ने पोषण जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उक्त जागरूकता रथ द्वारा शहर के विभिन्न हिस्सों में तथा अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर पोषण के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में कुपोषण को दूर करने के लिए सामुदायिक सहभागिता को जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पोषण माह के तहत पोषण के प्रति आम लोगों में जागरूकता लाने के मद्देनजर आईसीडीएस के साथ विभिन्न विभागों की सहभागिता भी सुनिश्चित की गई है।

वहीं इस अवसर पर उपस्थित उप विकास आयुक्त सुनील कुमार झा ने कहा कि पोषण माह के तहत आमजन में पोषण के प्रति नजरिया व उनके रोजाना के व्यवहार में बदलाव लाने के मद्देनजर पोषण परामर्श केंद्र की स्थापना की गई है। पोषण परामर्श केंद्र की मदद से माता-पिता अपने शिशुओं के बेहतर पोषाहार व उनमें कुपोषण की स्थिति की जानकारी भी ले सकते हैं।

पोषण के रंग में स्वीप की रंगोली

उक्त अवसर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत आगामी विधानसभा चुनाव 2020 को देखते हुए जिला स्वीप कोषांग के द्वारा रंगोली कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। मौके पर मतदाता जागरूकता से संबंधित रंगोली बनाई गई।इस अवसर पर उपस्थित जिला अधिकारी डॉ० चंद्रशेखर सिंह ने उपस्थित सभी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी विधान सभा निर्वाचन में स्वीप के माध्यम से जिला स्तर से लेकर प्रखंड पंचायत एवं गांव स्तर तक सघन जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना से संबंधित गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए विभिन्न माध्यमों से अनेकों गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त सुनील कुमार झा ,उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार मिश्रा, स्वीप नोडल पदाधिकारी कमल सिंह, सहायक निदेशक बाल संरक्षण इकाई उदय कुमार झा ,डीपीओ आईसीडीएस ललिता कुमारी एवं सभी प्रखंडों के प्रखंड बाल विकास परियोजना पदाधिकारी भी मौजूद थी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
50%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
50%

5 thoughts on “मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी ने पोषण जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

  1. Can I simply just say what a relief to uncover someone
    that actually understands what they’re talking about
    on the net. You definitely understand how to bring an issue to light and make it important.
    More and more people have to read this and understand this side of the story.

    I was surprised you’re not more popular since you
    most certainly possess the gift. https://tadalafili.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: