https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर मे आज फिर एक नये पॉजिटिव मरीज मिलने की पुस्टि हुई है. जिले मे अब कोरोना संकर्मितो की संख्या बढ़कर 40 हो गयी ! आज मिला मरीज कुढ़नी प्रखंड का 25 वर्षीय व्यक्ति है जो भोपाल से मुजफ्फरपुर आया था पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद इसे कोविंद केयर सेंटर मे आइसोलेशन के लिए भेज दिया गया ! जिले मे आज दो लोगो का रिपोर्ट नेगेटिव भी आया है. इनमे से एक मोतीपुर का दूसरा बंदरा का है. दो लोगो का रिपोर्ट नेगेटिव आने से जिले मे अब स्वस्थ हुए लोगो की संख्या बढ़कर 17 हो गयी जो टोटल मरीजों का 43% है. जिले मे अभी भी कोरोना एक्टिव केशो की संख्या 23 है !

मुजफ्फरपुर, सिविल सर्जन ने एसकेएमसीएच के नजदीक भीखनपुरा स्तिथ बुद्धम अस्पताल के प्रबंधक को जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में निर्देशित किया है कि अपने अस्पताल में 17 मई से इलाजरत एवं चिकित्सीय सुविधा प्राप्त करने वाले सभी मरीजों एवं कार्यरत सभी कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराना सुनिश्चित करें। सिविल सर्जन ने प्रबंधक बुद्धम अस्पताल को निर्देश देते हुए कहा है कि उक्त संस्थान में कार्यरत कई कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव पाया गया है। अतः उक्त अस्पताल में 17 मई से भर्ती सभी मरीज एवं संस्थान में कार्यरत सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया जाना आवश्यक है। साथ ही बुद्धम अस्पताल संस्थान को पूर्ण रूप से सैनिटाइज भी किया जाना है।

मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में सिविल सर्जन द्वारा प्रबंधक ,बुद्धम अस्पताल को निर्देशित किया गया है कि उन सभी व्यक्तियों की लाइन लिस्ट एवं सभी कर्मियों की सूची अविलंब उपलब्ध कराते हुए अपने संस्थान को भी सेनिटाइज कराना सुनिश्चित करें ।साथ ही कोरोना टेस्ट का रिपोर्ट आने तक सभी मरीज एवं कर्मचारियों को अपने संस्थान में ही कोरोनटाइन रखेंगे। अगले आदेश तक कोई भी नया मरीज अपने संस्थान में भर्ती नहीं करना होगा। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि यदि निर्देश का पालन करने में कोताही बरती जाएगी तो महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *