https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 19 में अब कोई मेरिट में नहीं। सभी 80402 अभ्यर्थी क्वालिफाइड। उच्च माध्यमिक स्कूलों के लिए 26687 और माध्यमिक स्कूलों के लिए 53715 अभ्यर्थी क्वालिफाइड। परीक्षा में कुल 178577 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। छठे चरण की बहाली पूरा होने के बाद सातवें चरण के तहत 37447 पदों पर जिला परिषद और नगर निकायों के नियोजन इकाइयों के माध्यम से शिक्षकों की बहाली होगी।

नियोजन इकाई में मेधा सूची के आधार पर शिक्षक बन सकेंगे। एसटीईटी अभ्यर्थियों के हंगामे के बाद शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने बुधवार को हाईस्कूलों में शिक्षकों की बहाली के लिए पद, कुल अभ्यर्थियों और क्वालिफाइड की संख्या जारी

यह पात्रता परीक्षा, मेधा सूची नहीं: शिक्षा मंत्री

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि एसटीईटी 19 के सभी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को सातवें चरण की शिक्षक बहाली में शामिल होने का मौका मिलेगा। एसटीईटी पात्रता परीक्षा है। नियुक्ति की मेधा सूची नहीं है। नियुक्ति के लिए मेधा सूची तो जिला परिषद व नगर निकायों की नियोजन इकाइयों से रिक्तियों के विज्ञापन के बाद तैयार कर प्रकाशित किया जाएगा। नियोजन इकाई से रिक्तियां कोटिवार जारी होगी।

Input: dainik bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *