0 0
Read Time:2 Minute, 16 Second

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कोरोनावायरस प्रकोप का हवाला देते हुए दोनों प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने की याचिका खारिज कर दी. अदालत ने कहा कि वायरस के प्रकोप के बावजूद जीवन गुजर रहा है और सितंबर में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के फैसले में दखल देकर वह छात्रों के करियर को खतरे में नहीं डाल सकता है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने साफ किया है कि अब जेईई मेन्स और नीट परीक्षा 2020 को और नहीं टाला जाएगा. अब JEE मेन की परीक्षाएं एक से छह सितंबर और NEET की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी. एनटीए ने एग्जाम सेंटर आदि के बारे में पहले ही कैंडिडेट्स को सूचित कर दिया है. रिलीज हो जाने के बाद इस वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड किये जा सकते हैं – ntaneet.nic.in.

भारतीय जनता पार्टी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से NEET और JEE को दिवाली तक स्थगित करने के लिए शिक्षा मंत्रालय को निर्देश देने की मांग की है. उन्होंने चेताया है कि अगर ऐसा नहीं होता है तो विद्यार्थी आत्महत्या का रास्ता अपनाएंगे. पीएम मोदी को लिखे अपने महत्वपूर्ण पत्र में स्वामी ने कहा, “मेरी राय में परीक्षा आयोजित करने से देश भर के युवाओं द्वारा बड़ी संख्या में आत्महत्याएं की जा सकती हैं.”

वही सूत्रों ने दावा किया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष नीट केंद्रों में लगभग 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और साथ ही संकेत दिया है कि प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करने के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं हैं !

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: