बिहार में मुंगेर जिले के आरडी एंड डीजे कॉलेज में छात्रों को परीक्षा देते वक्त काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. दरअसल, मुंगेर के आरडी एंड डीजे कॉलेज में जेआरएस कॉलेज के छात्रों का सेंटर पड़ा है.

बुधवार को वहां बीए पार्ट-1 व 2 की परीक्षा चल रही थी. इसी बीच अचानक बारिश शुरू होने से बिजली चली गई. कॉलेज प्रबंधन ने जनरेटर स्टार्ट कराने की कोशिश की, लेकिन जनरेटर स्टार्ट नहीं हो पाया.

मजबूरी में छात्रों को अंधेरे में पेपर देना पड़ा. कॉलेज में लगभग 800 छात्र 11 क्लास रूम में परीक्षा दे रहे थे. सभी छात्रों ने मोबाइल निकालकर फ्लैश लाइट की रोशनी में परीक्षा दी. छात्रों ने दोनों ही पाली में मोबाइल की रोशनी के सहारे परीक्षा दी. हालांकि ऐसी स्थिति के लिए कॉलेज प्रशासन ने बारिश, खराब जनरेटर और प्राकृतिक आपदा को जिम्मेदार ठहराया.

आरडी एंड डीजे कॉलेज के केंद्र अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि अचानक भारी बारिश के कारण बिजली चली गई और जनरेटर भी खराब हो गया. अब हमारे हाथ में जो है, हम वो कर रहे हैं. सभी कक्षाओं में मोमबत्ती भिजवा कर छात्रों को जहां तक हो सके उनकी परेशानी कम की. साथ ही जनरेटर ठीक करने के लिए मिस्त्री को भी बुलाया.

इनपुट : आज तक

Advertisment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *