0 1
Read Time:5 Minute, 37 Second

पटना, 22 मई 2022। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने बेबाकी से अपनी बात रखने वाले छात्र सोनू कुमार सोशल मीडिया के हीरो तो बन गए हैं लेकिन उनकी शिक्षा पर अभी प्रश्न चिन्ह लगा हुआ है। रातों रात वायरल हुए सोनू कुमार की पूरे देश में चर्चा हो रही है। कई लोग आगे आते हुए उसकी हर मुमकिन मदद करने की बात कर रहे हैं। सोनू कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने शराब बंदी और शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी थी जिसके बाद से ही उसकी शिक्षा के लिए कई लोगों ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए लेकिन अभी तक सोनू के शिक्षा के दावे हो रहे हैं लेकिन स्कूल में दाखिले पर सस्पेंस बरक़रार है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोनू कुमार को बेहतर शिक्षा देने की बात कही थी उसके बाद अधिकारियों ने सोनू से संपर्क भी साधा। नीतीश कुमार के आश्वासन के बाद सुशील मोदी ने 11 वर्षीय सोनू कुमार के शिक्षा की ज़िम्मेदारी ली और नवोदय विद्यालय में दाखिला करवाने की बात कही जिस पर सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल भी उठाए। लोगों ने कहा कि नवोदय विद्यालय में दाखिले के लिए जो चयन प्रक्रिया होती है उसमे सोनू कुमार पास होते हैं तब उसका एडमिशन करवाना चाहिए। क्योंकि बिहार सोनू कुमार जैसे कई बच्चे हैं जो प्रतिभा के धनी हैं लेकिन उन्हें उच्च शिक्षा नहीं मिल रही है। चूंकि सोनू कुमार मीडिया से सुर्खियों में आ गए हैं तो सभी लोग अपनी सियासत चमकाने के लिए उसकी मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील मोदी के बाद जाप अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव भी सोनू कुमार से मिलने उसके गांव पहुंचे थे। सोनू से मुलाक़ात कर तत्काल 50 हज़ार रुपये से उसकी आर्थिक मदद की थी। इसके साथ ही उन्होंने ताउम्र सोनू के शिक्षा की ज़िम्मेदारी उठाने का भी भरोसा दिया था। इस सब मामले के बाद अचानक अभिनेता सोनू सूद के एक ट्वीट ने सियासी पारा चढ़ा दिया । सोनू सूद ने एक ट्वीट कर सोनू कुमार के दाखिले की जानकारी दी। इस पर भी सोशल मीडिया कई लोगों ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नेता आश्वासन देते रहे और अभिनेता सोनू सूद ने दाखिला करवा दिया।

अभिनेता सोनू सूद के ट्वीट के बाद पूर्व सासंद पप्पू यादव ने अभिनेता सोनू सूद पर गंभीर आरोप लगाए। पप्पू यदाव ने लिखा कि सोनू सूद कम-से-कम इस बच्चे के साथ फरेब न करें! सोनू सूद ने ऐसे स्कूल में सोनू का एडमिशन की घोषणा कर लहर लूट रहे थे।जो न सीबीएसई संबद्धता है,न कोई वेबसाइट है। मात्र आठवां तक वहां पढ़ाई होती है। वह अभिनेता होकर नेता की तरह ठग रहे हैं। @SonuSood जी आप अपने बच्चे का यहां नामांकन कराते?सोनू सूद ने सोनू कुमार का जिस स्कूल में एडमिशन कराया है। उसे लेकर विवाद हो खड़ा हो गया है।

सोनू कुमार की शिक्षा को लेकर अभी तक संशय बरक़रकार है ख़ुलासा नहीं हो पा रहा है कि वह अपनी शिक्षा किस स्कूल से पूरी करेंगे। इसी कड़ी में सोनू की शिक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ सवाल वायरल हो रहे हैं कि सोनू कहां पढ़ेगा? बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि सोनू नवोदय विद्यालय में पढ़ेगा। अभिनेता सोनू सूद ने कहा कि सोनू कुमार का बिहटा के Ideal International Public School में दाखिला करवा दिया है। पप्पू यादव ने कहा कि ताउम्र सोनू की शिक्षा का खर्च मैं उठाऊंगा। फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी ने भी सोनू की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया। राजद नेता तेज प्रताप यादव ने कहा कि अच्छे स्कूल में हम एडमिशन करा देंगे। अब सवाल यह उठता है कि सोनू कुमार की शिक्षा मुकम्मल कौन करवाएगा क्योंकि कई दावे किए जा रहे हैं लेकिन अभी तक सोनू के स्कूल जाने की खबर नहीं आई है।

Source : oneindia.com

Advertisment

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: