_चेन्नई के पेरियामेट थाने में दर्ज हुआ ‘मैन मिसिंग’ का एफ.आई.आर.!_

_पीड़ित परिवार की ओर से मानवाधिकार अधिवक्ता एस. के. झा कर रहे हैं मामले की पैरवी!_

मुजफ्फरपुर – बेलारूस में भारत के राजदूत आलोक रंजन झा के अपने खास चचेरे भाई रवि कुमार झा के मामले में चेन्नई के पेरियामेट थाने में ‘मैन मिसिंग’ का एफ.आई.आर. दर्ज कर लिया गया है और तमिलनाडु पुलिस ने अनुसन्धान शुरू कर दिया है। पुलिस ने उस होटल को घटनास्थल माना है, जिस होटल में राजदूत के भाई ठहरे थे तथा वहीं से लापता हो गये। रवि कुमार झा के मामा प्रमोद कुमार झा के आवेदन पर तमिलनाडु पुलिस ने पेरियामेट थाना कांड संख्या – 55/2024, ‘मैन मिसिंग’ की कोटि के तहत दर्ज किया है।

विदित हो कि पूर्वीचम्पारण जिले के कुंडवा चैनपुर थाना के तेलहारा कलां गांव के निवासी विनोदानंद झा के पुत्र रवि कुमार झा, जो पेशे से इंजीनियर है, जिन्हे चेन्नई के एक कंपनी ने काम के लिए बुलाया था और ट्रेनिंग करवाया था। ट्रेनिंग के बाद उन्हें सेल्समैन का काम दिया गया। लेकिन वे उस कंपनी में नौकरी नहीं किए। तब वे अपने घर लौटने के लिए चेन्नई के पेरियामेट थाना क्षेत्र के होटल ‘सीजन्ज़ रेजीडेंसी’ में रुक गये। होटल वाले ने परिजनों को फ़ोन किया और पैसे का माँग किया। तब परिजन चेन्नई के उस होटल में पहुँचे, जहाँ उक्त होटल वाले ने रवि के परिजनों से पैसे की उगाही किया और कोई जानकारी नहीं दिया।

परिजनों को आशंका हुई, तब उन्होंने स्थानीय पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। तब परिजन वहाँ से सीधे घर आये और मानवाधिकार अधिवक्ता एस. के. झा से संपर्क स्थापित किए और उन्होंने मानवाधिकार अधिवक्ता एस. के. झा के माध्यम से राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, नई दिल्ली व तमिलनाडु राज्य मानवाधिकार आयोग, चेन्नई में दो अलग – अलग याचिका दायर की तथा मामले की पूरी जानकारी राष्ट्रपति सचिवालय, नई दिल्ली को दी गई। मामले में खुद को उलझता देख तमिलनाडु पुलिस ने लापता युवक रवि कुमार झा के मामा प्रमोद कुमार झा के आवेदन पर आज प्राथमिकी दर्ज कर जाँच प्रारम्भ कर दिया है।

मामले के संबंध में मानवाधिकार अधिवक्ता एस. के. झा ने कहा कि तमिलनाडु पुलिस अगर तकनिकी रूप से मामले की जाँच करती है तो रवि कुमार झा की सकुशल और सुरक्षित बरामदगी जल्द-से-जल्द हो जाएगी। मुझे कानून में पूरी आस्था है। हमलोग रवि कुमार झा की सकुशल और सुरक्षित बरामदगी जल्द-से-जल्द करवाने में अवश्य सफलता प्राप्त करेंगे।

3 thoughts on “बेलारूस में भारतीय राजदूत के भाई के मामले में तमिलनाडु पुलिस ने दर्ज की एफ.आई.आर.”
  1. It’s as if you’ve tapped into my thoughts! You seem to possess a deep understanding of this topic, almost as if you’ve penned a comprehensive book on it. While including some visuals could enhance the impact, your blog is truly remarkable. It’s an exceptional read, and I’ll definitely return for more. By the way I am a Senior Researcher @ Clickmen™ ~ SEO Experts & Backlink Building Web Design Agency in USA & Canada.

  2. Wow, amazing weblog structure! How lengthy have you ever been blogging for?
    you make blogging glance easy. The entire glance of your site is fantastic, as
    neatly as the content! You can see similar here
    ecommerce

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *