https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) को मुंबई पुलिस ने सॉफ्ट पॉर्नोग्राफी फिल्म बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. राज कुंद्रा पर सॉफ्ट पॉर्न फिल्म बनाने के अलावा बनाकर ऐप पर अपलोड करने का आरोप है. आज मुंबई पुलिस (Mumbai Police) राज कुंद्रा को कोर्ट में पेश करेगी. पुलिस का दावा है कि उनके पास राज कुंद्रा के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं. पुलिस ने वीडियो अपलोड करने वाले उमेश कामथ (Umesh Kamath) को भी गिरफ्तार कर लिया है.

फरवरी 2021 में क्राइम ब्रांच ने मुंबई में सॉफ्ट पॉर्नोग्राफी फिल्में बनाने और कुछ ऐप्स के जरिए उन्हें पब्लिश करने का मामला दर्ज किया गया था. जिसकी जांच में राज कुंद्रा (Raj Kundra) का नाम सामने आया था. कुंद्रा पर अश्लील फिल्म बनाने और उन्हें कुछ ऐप्स पर दिखाने का आरोप है. क्राइम ब्रांच की FIR के मुताबिक राज कुंद्रा ही इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता हैं. पुलिस ने फरवरी महीने में ही इस मामले में केस दर्ज किया था और अब आकर राज कुंद्रा की गिरफ्तारी की गई है. देर रात पुलिस ने उनका मेडिकल करवाया और आज ही उन्हें कोर्ट में पेश किया जा सकता है.

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने इसी साल फरवरी में सॉफ्ट पॉर्नोग्राफी से जुड़ी फिल्में बनाने और उन्हें अपलोड करने का मामला दर्ज किया था. 26 मार्च को मुंबई पुलिस ने इसी मामले में एकता कपूर का भी स्टेटमेंट लिया था. महाराष्ट्र साइबर सेल ने शर्लिन चोपड़ा (Sherlyn Chopra) और पूनम पांडे (Poonam Pandey) का स्टेटमेंट पहले ही दर्ज कर लिया है. राज कुंद्रा (Raj Kundra) के खिलाफ इसी साल फरवरी महीने में केस दर्ज किया गया और अब क्राइम ब्रांच की टीम ने उन्हें गिरफ्तार किया है. राज कुंद्रा के खिलाफ आईटी एक्ट और आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक राज कुंद्रा के खिलाफ पक्के सबूत हैं. FIR के मुताबिक इस मामले में राज कुंद्रा का नाम पुलिस के सामने शर्लिन चोपड़ा ने लिया था.

पुलिस के मुताबिक शर्लिन चोपड़ा (Sherlyn Chopra) का कहना है कि उन्हें एडल्ट इंडस्ट्री में लाने वाले राज कुंद्रा (Raj Kundara) ही हैं. हर प्रोजेक्ट के लिए शर्लिन चोपड़ा को 30 लाख रुपये की पेमेंट मिलती थी. शर्लिन के मुताबिक उन्होंने इस तरह के 15 से 20 प्रोजेक्ट किए हैं.

अब फिल्मों को अपलोड कहां से और कौन करता था इस पर भी पुलिस को नई जानकारी मिली है. पुलिस के मुताबिक फिल्में देश से नहीं, बल्कि विदेश से अपलोड की जाती थीं और इन्हें राज कुंद्रा का एक नजदीकी ही अपलोड करता था. पुलिस की अबतक की जांच के मुताबिक सॉफ्ट पोर्नोग्राफी से जुड़ी फिल्मों को लंदन से अपलोड किया जाता था और इस काम को उमेश कामथ (Umesh Kamath) नाम का शख्स अंजाम देता था.

पुलिस के मुताबिक उमेश कामथ (Umesh Kamath) ने नए अभिनेता और अभिनेत्रियों पर फिल्माए गए वीडियो को भी एप्लीकेशन बेस वेबसाइट पर अपलोड किया था. पुलिस का कहना है कि अब तक 90 पोर्न वीडियो से ज्यादा शूट किए जा चुके हैं और उतने ही अपलोड भी किए गए हैं. सॉफ्ट पॉर्नोग्राफी का ये पूरा खेल पहली बार तब चर्चा में आया था, जब मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अभिनेत्री गहना वशिष्ठ (Gehana Vasisth) को हिरासत में लिया था. गहना वशिष्ठ की गिरफ्तारी के बाद से ही धीरे धीरे इस मामले की परतें खुलना शुरू हुईं थीं.

इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) आज राज कुंद्रा (Raj Kundra) को कोर्ट में पेश कर कस्टडी में लेने की मांग कर सकती है ताकि मामले में और जानकारी हासिल की जा सके. देखना ये होगा कि मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर राज कुंद्रा की गिरफ्तारी इस पूरे मामले की अंतिम कड़ी है या फिर इसके तार कहीं और भी जुड़ रहे हैं.

पुलिस की जांच में पता चला है कि इस पोर्नोग्राफी रैकेट को चलाने के लिए मुंबई में मलाड वेस्ट के मढगांव में एक बंगला किराए पर लिया गया था, जहां अश्लील फिल्मों की शूटिंग चलती थी. यहां तक कि जब पुलिस ने यहां छापा मारा तब भी अश्लील फिल्मों की शूटिंग चल रही थी. इन अश्लील फिल्मों और वीडियो को एक नहीं कई साइट्स पर अपलोड किया जाता था और पैसे कमाए जाते थे.

19 जुलाई यानी कल क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा (Raj Kundra) को पूछताछ के लिए बुलाया था. रात 9 बजे राज कुंद्रा मुंबई क्राइम ब्रांच के भायकला दफ्तर पहुंचे. करीब 2 घंटे तक पूछताछ चली और इसके बाद रात 11 बजे राज कुंद्रा को गिरफ्तार कर लिया गया. फिर सुबह 4 बजे मेडिकल जांच के लिए जेजे अस्पताल और वहां से सुबह सवा 4 बजे मुंबई पुलिस कमिश्नर के दफ्तर ले जाया गया. अब संभावना है कि सुबह 11 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

– अश्लील वीडियो बनाया
– वेबसाइट पर अपलोड किया
– फरवरी 2021 में केस दर्ज
– पूनम पांडे और शर्लिन चोपड़ा ने नाम लिया
– क्राइम ब्रांच में शर्लिन और पूनम पांडे का बयान

– लंदन से अपलोड की जाती थीं अश्लील फिल्में
– उमेश कामथ अपलोड करता था अश्लील फिल्में
– नए एक्टर और एक्ट्रेस के वीडियो अपलोड किए
– एप्लीकेशन बेस वेबसाइट पर वीडियो अपलोड
– 90 से ज्यादा पोर्न वीडियो शूट, अपलोड करने का दावा

Source : Zee News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *