https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

सकरा थाने की पुलिस ने बुधवार देर रात मुरौल प्रखंड के पिलखी में स्कॉर्पियो सवार अंतरराज्यीय विदेशी शराब तस्करों को गिरफ्तार किया। तस्करों से शराब बिक्री के सात लाख 65 हजार नकद जब्त किए गए। निशानदेही पर महमदपुर कोठी से तितरा आशनंद गांव जाने वाली सड़क में ईंट भट्ठा के पास से शराब लोड ट्रक पकड़ा गया। ट्रक पर चार सौ कार्टन शराब लोड थी। बरामद शराब की कीमत करीब 50 लाख रुपये बतायी जा रही है। पुलिस ने ट्रक, स्कॉर्पियो व जब्त विदेशी शराब को थाना लाकर जांच कर रही है। गिरफ्तार तस्करों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

गुरुवार को थानाध्यक्ष सरोज कुमार ने बताया कि पुलिस को शराब तस्करों की गतिविधियों की सूचना मिली थी। इसके बाद घेराबंदी कर पिलखी पुल के पास स्कॉर्पियो सवार चार शराब तस्कर व एक मजदूर को गिरफ्तार किया गया। तलाश के दौरान स्कॉर्पियो में शराब बिक्री कर रखे सात लाख 65 हजार नकद बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान पता चला कि एक शराब लोड ट्रक पास के गांव में खाली करायी जा रही है। वहां से पुलिस टीम महमदपुर कोठी से तितरा आशनंद गांव जाने वाली सड़क में निकली। रास्ते में ईंट भट्ठा के पास शराब लोड ट्रक मिला। हालांकि, वहां से ट्रक चालक व शराब अनलोड कर रहा मजदूर पहले ही भाग निकला था। ट्रक पर जैविक खाद लोड था। उसके नीचे शराब छुपा कर रखी गई थी। पुलिस ने शराब लोड ट्रक को कब्जे में लेकर थाना लायी।

थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एसआई राहुल रंजन, आशीष कुमार ठाकुर, अशोक दुबे व जिला पुलिस बल ने छापेमारी की। गिरफ्तार तस्करों में बोचहां के चकहाजी का प्रिंस कुमार अंतरराज्यीय शराब तस्कर है। कुढ़नी के जाबाडीह का राकेश कुमार, सीतामढ़ी महेन्द्रवारा का उपेन्द्र कुमार, गौस नगर महेन्द्रवारा का रविंद्र राय और सकरा के महमदपुर कोठी नया टोल का मजदूर संतोष राम को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जेल से निकला बऊआ डॉन भी केस में नामजद

थानाध्यक्ष ने बताया कि तस्करी के मामले में मुरौल प्रखंड के पिलखी गंगटी के अजय कुमार झा उर्फ बऊआ डॉन समेत डेढ़ दर्जन तस्करों पर एफआईआर दर्ज की गई है। बऊआ डॉन जेल से निकलने के बाद शराब तस्करी में संलिप्त है। बताया कि इस गिरोह के तस्करों पर दूसरे राज्यों में भी केस है। बोचहां के अंतराज्यीय शराब तस्कर प्रिंस कुमार के खिलाफ जिला के कई थाना में शराब तस्करी के कांड दर्ज हैं। इसमें वह फरार चल रहा है। बोचहां थाने में प्रिंस के खिलाफ शराब मामले में कई केस दर्ज है।

Input : live hindustan

Advertisment

5 thoughts on “मुजफ्फरपुर : 7.65 लाख नकद व 50 लाख की शराब जप्त, पांच अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *