https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

Bihar News: बिहार में रूक-रूक कर हो रही बारिश के से कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. मुजफ्फरपुर में गंडक नदी उफान पर है. वहीं मधुबनी में धौंस नदी का जलस्तर भी काफी अधिक बढ़ गया है, जिसकी वजह से इलाके में बाढ़ का खतरा शुरू हो चुका है. इधर, बिहार में आद्रा नक्षत्र के शुरू होने से बारिश में नहीं राहत नहीं मिलने का अनुमान लगाया था रहा है.

जानकारी के अनुसार बिहार में बारिश की वजह से कई नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है. मधुबनी के धौंस नदी का वाटर लेवल रेड लाइन से ऊपर हो गया है, जिसके बाद इलाके में बाढ़ को लेकर आपदा विभाग अलर्ट की स्थिति में है. वहीं मुजफ्फरपुर में गंडक नदी उफां पर है. नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है.

आपदा विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि मुजफ्फरपुर स्थित बूढ़ी गंडक, बागमती, पुनपुन और कमला बलान का जलस्तर रेड लाइन से नीचे है. हालांकि इन नदियों से सटे जिलों में बाढ़ का खतरा अब भी मंडरा रहा है. इधर, मौसम विभाग ने बिहार के 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग का एक जुलाई तक अलर्ट- मौसम विभाग की पटना केंद्र ने बिहार के 15 जिलों में मूसलाधार बारिश और बज्रपात का अलर्ट जारी किया है. वहीं सारण और सीवान में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बिहार में मॉनसून की एंट्री के बाद से ही लगातार भारी बारिश हो रही है.

इनपुट : प्रभात खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *