https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

अब ट्रेन से उतरने के बाद कोई भी यात्री अपनी पसंदीदा वाहन से सेल्फ ड्राइविंग करते हुए शहर में घूम सकता है। इसके लिए पटना जंक्शन पर ट्रैवल डेस्क की शुरुआत की गई है। दानापुर मंडल के सीनियर डीसीएम आधार राज ने यह जानकारी दी है। उद्घाटन पटना जंक्शन के चीफ कॉमर्शियल अफसर शिवकल्याण ने किया।

रवि ट्रैवल्स एजेंसी को रेलवे ने पटना जंक्शन पर इसके लिए काउंटर उपलब्ध कराया है। एजेंसी के प्रोपराइटर राजू कुमार ने बताया कि हर ट्रेन में स्टीकर चिपकाया गया है, जिस पर बुकिंग के लिए मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दिया गया है। मोबाइल नंबर 7766900207 पर कॉल कर बुकिंग कराई जा सकती है। जल्द ही एप भी लांच किया जाएगा। पेट्रोल, डीजल अाैर इलेक्ट्रिक कार के साथ बाइक-स्कूटी भी उपलब्ध रहेगी।

150 से 500 रुपए तक पिक एंड ड्रॉप, 300 रुपए में मिलेगी स्कूटी या बाइक

पटना शहर के लिए ही यह सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। हर गाड़ी में जीपीएस लगा है। साथ ही जो भी यात्री सेल्फ ड्राइविंग के लिए गाड़ी ले जाएंगे उनसे जरूरी डॉक्यूमेंट्स लिए जाएंगे। ड्राइवर की सुविधा भी है। 150 रुपए से 500 रुपए तक पिक एंड ड्रॉप की सुविधा भी है। अगर कोई दिनभर के लिए गाड़ी का इस्तेमाल करेगा तो 1500 रुपए से बुकिंग करानी होगी। दिनभर के लिए 300 रुपए में स्कूटी या बाइक मिलेगी। अधिकतम 80 किलोमीटर तक ही इस वाहन का उपयोग कर सकते हैं।

Input: dainik bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *