https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

बिहार के गया में बम डिफ्यूज करते वक्त धमाका हो गया जिसमें बम निरोधक दस्ते में शामिल बीएमपी 3 के एएसआई शिव प्रसाद पासवान के दोनों हाथ उड़ गये. इस घटना में कुल 5 जवान भी बुरी तरह घायल हुए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में फल्गु नदी पर बने 6 लेन पुल के नीचे अपराधियों ने बम छिपाकर रखा था जिसे डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ते की टीम पहुंची थी.

बरामद बम को डिफ्यूज करने के दौरान उसमें धमाका हो गया जिसमें BMP3 के 2 जवान बुरी तरह घायल हो गए है. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

इस हादसे में बम निरोधक दस्ते में शामिल एएसआई अर्जुन कुमार पंडित के अलावा कोतवाली थाना के दारोगा विद्या प्रसाद यादव, प्रमोद कुमार और दिलीप कुमार घायल हुए हैं.

घटना को लेकर गया के सिटी एसपी अशोक कुमार के मुताबिक घायलों को मगध मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है जबकि एएसआई अर्जुन पंडित को पटना रेफर कर दिया गया है.

हालांकि स्थानीय लोगों का दावा है कि बम को डिफ्यूज करते वक्त सुरक्षा का कोई भी ध्यान नहीं रखा गया था. बता दें कि इससे पहले बीते दिसंबर महीने में अपराधी विक्की उर्फ शमशाद के तालाब से 6 जिंदा बम को बरामद किया गया था.

Advertisment

इनपुट : आज तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *