https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

बिहार (Bihar) के पूर्वी चंपारण (East Champaran) जिले में गुरुवार देर शाम एक बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया है. जहां क्षेत्र में शौचालय की टंकी में दम घुटने से 4 लोगों की मौत हो गई. वहीं एक शख्स घायल बताया जा रहा है. खेलने के दौरान टंकी में एक बच्चे के गिरने के बाद उसे बचाने के लिए चार लोग गए, इस दौरान बच्‍चे को बचाने के प्रयास में चारों की मौत हो गई, हादसे के बाद से गांव में कोहराम मचा हुआ है. उधर बच्‍चे को इलाज के लिए कोटवा के प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल में जुट गई है.

दरअसल, ये मामला मोतिहारी में कोटवा थाना के अहिरौलिया गांव की है. डीएसपी ने बताया कि सभी लोगों के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल के मोर्चरी में भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि मृतकों में राजू पंडित (37), बिगू साह (45), राहुल साह (20)और नीरज पंडित (13) साल शामिल हैं. जहां अहिरौलिया कुम्हार पट्टी वार्ड नंबर-10 गांव में गुरुवार की शाम नव निर्मित शौचालय के टंकी में दम घुटने से 4 लोगों की मौत हो गई. वही एक शख्स गंभीर रूप से घायल है. टंकी में गिरे एक बच्चे को बचाने के दौरान 4 लोगों की मौत हुई है.

ऑक्सीजन की कमी से हुई 4 लोगों की मौत

पुलिस अधिकारी ने कहा कि 6 साल का अमित उर्फ गुलेल खेलने के दौरान नवनिर्मित शौचालय की टंकी में जा गिरा था. वहीं बच्चा गंभीर रूप से जख्मी है. उसका इलाज कोटवा के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा है. इस घटना के संबंध में बताया जाता है कि खेलने के दौरान दुखी पंडित के नवनिर्मित शौचालय की टंकी में गिर गया. उसे निकालने के लिए शौचालय की टंकी में एक- एक करके 4 लोग घुसे थे. मगर टंकी में ऑक्सीजन गैस की कमी के चलते दो लोग टंकी से बाहर नहीं निकले थे.

नवनिर्मित शौचालय की टंकी में जा गिरा था बच्चा

स्थानीय लोगों के मुताबिक कोटवा थाना के अहिरौलिया कुम्हार टोली वार्ड 10 में खेलने के दौरान एक बच्चा नवनिर्मित शौचालय टंकी में गिर गया, जिसके बाद बच्चे को निकालने के लिए बच्चे का भाई समेत 5 लोग टंकी में घुसे थे. जिसमें 2 लोगों की मौत दम घुटने से घटनास्थल पर ही हो गई. वहीं 3 लोगों को नजदीकी हॉस्पिटल में पहुंचाया गया. इसमें 2 लोगों की मौत हो गई है. जहां एक का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. वहीं बच्चा सुरक्षित बताया जा रहा है.

Source : Tv9 bharatvarsh

One thought on “Bihar : मोतिहारी में हुआ बड़ा दर्दनाक हादसा! शौचालय की टंकी में गिरे बच्चे को बचाने की कोशिश मे 4 लोगो की मौत”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *