Video: पाक मे कश्मीर पर चल रही थी ऑनलाइन मीटिंग, हैकरों ने बजा दिया- श्री राम जानकी बैठे है मेरे सीने मे

0 0
Read Time:5 Minute, 25 Second

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार समय-समय पर कश्मीर मुद्दे को उठाती रहती है। हालांकि, हर बार उसे फजीहत का सामना ही करना पड़ता है। एक बार फिर से पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे को उठाना महंगा पड़ गया। इस बार यह मुद्दा पाकिस्तानी अधिकारी, कथित ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट्स ने जूम मीटिंग में उठाया था। इस दौरान, जूम मीटिंग को कथित तौर पर हैक कर लिया गया और वहां जय ”श्री राम”, ”राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं भगवाधारी, ”श्रीराम जानकी बैठे हैं मेरे सीने में” जैसे गाने बजा दिए। इन गानों को देखकर शुरुआत में वहां मौजूद सभी को लगा कि किसी के घर पर बज रहा है, लेकिन कुछ देर बाद हैकरों ने भारत का पक्ष लेते हुए खुद रहस्य से पर्दा उठा दिया।

कश्मीर मुद्दे पर आयोजित की गई मीटिंग का सब्जेक्ट था, ”भारतीय कब्जे में कश्मीर के 72 साल।” इस मीटिंग में अधिकारियों ने कश्मीर को लेकर काफी जहर उगला।

इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स कमिशन के जनरल सेक्रेट्री मलिक नदीम आबिद ने फेसबुक प्रोफाइल पर जूम मीटिंग की लाइव स्ट्रीमिंग की है। ढाई घंटे से ज्यादा लंबे इस वीडियो में 47 मिनट के करीब हैकरों ने जूम मीटिंग पर धावा बोला। इस समय डॉ वलीद मलिक मीटिंग को संबोधित करते हुए कश्मीर पर जहर उगल रहे थे। वे कह रहे थे कि अगर पश्चिमी देश भारत को गन देंगे तो वे कश्मीर में अत्याचार करेंगे। वलीद के इतना बोलते ही पीछे से आवाज सुनाई देने लगी, ‘एक ही नारा, एक ही नारा, जय श्री राम, जय श्री राम।’ इसके कुछ सेकेंड्स बाद फिर से आवाज सुनाई दी जिसमें कहा गया, ”भारत का अभिमान है हिंदू, मातृभूमि की शान है हिंदू। राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं भगवाधारी।” इस बीच, वहां मौजूद अन्य लोग वलीद मलिक से आवाज को म्यूट करने की बात कहते रहे।

बीच में आती रही ‘भगवा रंग’ की आवाज

जूम मीटिंग को हैक करने के बाद हैकर्स ने कई गाने बजाए। वहीं, बीच-बीच में ‘भगवा रंग’ की आवाजें आती रहीं। इसके बाद हैकरों ने ‘श्री राम जानकी, बैठे हैं मेरे सीने में’ भजन बजा दिया। इसके बाद हैकरों ने वहां मौजूद सभी को बताया कि हम भारतीय हैं। इस दौरान, कीप क्राईंग, कीप क्राईंग एलओएल (रोते रहो-रोते रहो) की बातें भी सुनाई दीं।

सोशल मीडिया यूजर्स ले रहे मजे

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद भारतीय यूजर्स मजे रहे हैं। वे फेसबुक पर नदीम आबिद के जूम मीटिंग के लाइव के नीचे कमेंट करके पाकिस्तान पर हंसी उड़ा रहे हैं। वहीं, ट्विटर पर भी यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। महज कुछ ही घंटों में वीडियो लाख बार से अधिक बार देखा जा चुका है। वरुण रेड्डी नामक यूजर ने जैसे ही यह वीडियो ट्वीट किया, उसके बाद कमेंट्स की झड़ी लग गई। 2.17 मिनट के वीडियो को एक लाख 29 बार देखा जा चुका है। इसके अलावा, एक हजार से ज्यादा यूजर्स रि-ट्वीट कर चुके हैं। वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा कि जूम मीटिंग संभाल नहीं पाते हैं और कश्मीर पर लेक्चर देते हैं।

PAK टीवी को किया गया था हैक

यह पहली बार नहीं है, जब किसी पाकिस्तान से संबंधित ब्रॉडकास्ट को हैक किया गया हो। इस साल के अगस्त महीने में हैकर्स ने पीटीवी और डॉन टीवी चैनलों को हैक कर लिया था। डॉन टीवी पर हैकरों ने तिरंगा फहरा दिया था और यह तकरीबन एक मिनट तक ऐसा ही दिखता रहा। इस दौरान, टीवी स्क्रीन पर स्वतंत्रता दिवस का संदेश भी दिखाई दे रहा था। इसके फौरन बाद, डॉन टीवी के अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए थे। चैनल के अधिकारी ने कहा था कि चैनल का प्रसारण हो रहा था कि तभी स्क्रीन पर हैप्पी इंडिपेंडेंस डे लिखा दिखाई देने लगा।

इनपुट : हिंदुस्तान

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
33%
4 Star
17%
3 Star
17%
2 Star
0%
1 Star
33%

23 thoughts on “Video: पाक मे कश्मीर पर चल रही थी ऑनलाइन मीटिंग, हैकरों ने बजा दिया- श्री राम जानकी बैठे है मेरे सीने मे

  1. hydroxychloroquine canada buy

    Video: पाक मे कश्मीर पर चल रही थी ऑनलाइन मीटिंग, हैकरों ने बजा दिया- श्री राम जानकी बैठे है मेरे सीने मे – Tirhut Now

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: