कोरोना काल मे ताजमहल का दीदार, पर्यटकों के लिए खुला व्यू पॉइंट

0 0
Read Time:1 Minute, 54 Second

कोरोना की मार झेल रहे भारत मे दुनिया के आठवें अजूबे में शामिल ताजमहल को पर्यटकों के लिए 17 मार्च से बंद कर दिया गया था. सरकार ने 6 जुलाई से ऐतिहासिक स्मारक को खोलने का निर्णय लिया था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते आगरा प्रशासन ने ताजमहल को बंद ही रखने का फैसला लिया था. लेकिन अब ताजमहल के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी है. पर्यटक अब ताजमहल के दीदार कर सकेंगे.

हालांकि, पर्यटकों को ताजमहल की खूबसूरती निहारने का मौका दूर से ही मिलेगा. जी हां. दरअसल, ताजमहल के साये में बने ताज व्यू प्वाइंट को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है. आगरा विकास प्राधिकरण ने ताज व्यू प्वाइंट को पर्यटकों के लिए शुरू कर दिया है. अब पर्यटक ताजमहल का दीदार ताज व्यू प्वाइंट से कर सकते हैं. हालांकि, ताजमहल को एकदम करीब से निहारने के लिए अभी इंतजार करना होगा.

ताज व्यू प्वाइंट से ताजमहल का दीदार करने आ रहे पर्यटकों की थर्मल स्क्रीनिंग भी जा रही है. यहां आने वाले पर्यटकों के लिए कोविड 19 के नियम पालन करवाए जा रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही पर्यटकों को ताजमहल के दीदार करने दिया जा रहा है. गौरतलब है कि सालाना 70 लाख से अधिक पर्यटक ताजमहल का दीदार करते हैं. यहां 15 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए एंट्री फ्री है !

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: