https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

लोक जनशक्ति पार्टी (चिराग गुट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने दम पर चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है. उन्होंने बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अपनी पार्टी की तरफ से उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है.

चिराग ने कहा है कि विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर होने वाले उपचुनाव में लोजपा अपने उम्मीदवार उतारेगी. चिराग ने कहा कि उम्मीदवारों के चयन के लिए शीघ्र ही बैठक होगी.

उन्होंने कहा कि पार्टी और संगठन के लोग चुनाव लड़ने के लिए समीक्षा बैठक कर रहे हैं. चिराग ने कहा कि लोजपा संसदीय बोर्ड की ओर से जल्द ही उपचुनाव लड़ने की औपचारिक घोषणा भी कर दी जाएगी. किसी दल से समझौता के सवाल पर लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि हम अपनी ताकत से चुनाव लड़ेंगे.

जानकारों का कहना है कि लोजपा के पास अपना एक जनाधार है, जिसपर चिराग अपनी पकड़ मजबूत रखना चाहते हैं. देखा जाये तो 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा ने भले ही केवल एक सीट पर जीत हासिल की हो, लेकिन जदयू, राजद और कांग्रेस को उसने काफी नुकसान पहुंचाया.

चिराग के उम्मीदवारों ने इन दलों के उम्मीदवारों के काफी वोट काटे थे. अब जब चिराग ने उपचुनाव लड़ने का भी फैसला किया है, तो इस बार फिर राजद, जदयू और कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

मालूम हो कि बिहार विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव होने हैं. तारापुर से मेवालाल चौधरी और कुशेश्वरस्थान से शशिभूषण हजारी विजयी रहे थे. दोनों विधायकों का असमय निधन हो गया. हालांकि चुनाव की तारीखों का अब तक एलान नहीं हुआ है, मगर राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी है.

इनपुट : प्रभात खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *