मुजफ्फरपुर मे दो हजार लोगों की क्षमता वाले भव्य प्रेक्षा गृह का होगा निर्माण, 2022 तक पूरा करने का है लक्ष्य

0 0
Read Time:2 Minute, 20 Second

मुजफ्फरपुर, चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष की स्मृति में बिहार में तीन भव्य प्रेक्षागृह बनाये जायेंगे. कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि जिन जिला मुख्यालयों में आडिटोरियम का निर्माण होना है उनमें मुजफ्फरपुर के अलावा पूर्वी चंपारण के मोतिहारी, पश्चिम चंपारण के बेतिया शामिल है.

उन्होंने कहा की कला के समग्र विकास के साथ-साथ संबंधित अन्य गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रथम चरण में मुजफ्फरपुर जिला मुख्यालय में प्रस्तावित दो हजार लोगों की क्षमता वाले प्रेक्षा गृह के निर्माण के लिए विभाग ने 41.86 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है. प्रेक्षा गृह का निर्माण भवन निर्माण विभाग करेगा. इसके लिए भवन निर्माण विभाग ने नक्शा के अनुरूप प्राक्कलन की 41.86 करोड़ की राशि अनुमोदित की जिस पर विभाग ने मंजूरी की मुहर लगाते हुए संलेख लोक वित्त समिति को भेजा है.

स्वीकृत योजना के तहत प्रेक्षा गृह में कन्वेंशन सेन्टर, ऑडियो विजुअल कक्ष, आर्ट गैलरी, महिला-पुरूष कलाकारों के लिए दो ग्रीन रूम, भी.आई.पी. लांज, डिजी सेट सहित अन्य अवयवों का निर्माण किया जायेगा. मुजफ्फरपुर में प्रेक्षा गृह के निर्माण का काम वितीय वर्ष 2021-22 में पूरा कर लेने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. आगे उन्होंने कहा की चम्पारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष में राज्य सरकार की ओर से अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है!

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Previous post अब रेप करने की सजा होंगी फांसी, इस सरकार ने लाया क़ानून
Next post बिहार में कोरोना जांच का आंकड़ा पहुंचा 1 करोड़ 59 लाख के पार, रिकवरी दर 97 प्रतिशत के पार

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: