https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस शगुफ्ता अली (Shagufta Ali), अपने जीवन के काफी मुश्किल दौर से गुजर रही हैं. पिछले 36 साल से दर्शकों का मनोरंजन करने वाली इस सीनियर एक्ट्रेस ने 15 से अधिक लोकप्रिय फिल्मों में और लगभग 20 टीवी सीरियल्स में काम किया है, अपनी बीमरी की वजह से शगुफ्ता आर्थिक रूप से पूरी तरह से असहाय महसूस कर रही हैं. शगुफ्ता ने स्पॉटबॉय से बात करते हुए इस बात की पुष्टि की है कि फिलहाल उनके हालत काफी ज्यादा खराब हैं.

शगुफ्ता ने अपनी समस्यों के बारें में बात करते हुए कहा कि, “मैं पिछले 20 सालों से बीमार हूं लेकिन उस वक्त मेरी उम्र कम थी और मैं इस बीमारी से लड़ सकती थी. दरअसल मुझे तीसरे एडवांस स्टेज में कैंसर था और मैं कैंसर सर्वाइवर (Breast Cancer Survivor) बन गई. यह पहली बार है जब मैं इस बारें में बात कर रही हूं.

इस बारे में मीडिया में, किसी को नहीं पता था कि मैं इस काफी परेशानियों से गुजर रही हूं, इस इंडस्ट्री में भी मेरे करीबी दोस्त बहुत कम हैं. उस समय मेरे हाथ में बहुत काम था और मुझे पता चला कि मुझे स्तन कैंसर है और यह तीसरे चरण में जा चूका है.”

कैंसर होने पर भी नहीं मानी हार

शगुफ्ता आगे कहती हैं, ‘मुझे उस गांठ को हटाने के लिए बड़ी सर्जरी से गुजरना पड़ा. मैंने इसके लिए कीमोथेरेपी ली, जो मेरे लिए हर बार एक नया जन्म लेने जैसा था. लेकिन मैंने हार नहीं मानी मेरी सर्जरी के सत्रहवें दिन मैं अपने शो की शूटिंग के लिए अपने सीने पर कुशन लगाकर शूटिंग के लिए दुबई गई थी. शगुफ्ता आगे कहती हैं कि मेरी शूटिंग के दौरान मेरे कई एक्सीडेंट हुए थे, जिसमें मेरे पैर में बहुत चोट लगी थी. इसके अलावा मेरा और एक बड़ा एक्सीडेंट हो गया जब मैं अपने पिता को देखने जा रही थी. मेरी हड्डी दो टुकड़ों में टूट गई और मुझे अपने हाथ में एक स्टील का रॉड लगाना पड़ा लेकिन मैंने काम करना नहीं छोड़ा.’

डाइबिटीज की वजह से हुई कई बीमारियां

शगुफ्ता की माने तो पिछले 4 साल से उनकी समस्याएं बढ़ गई है. उन्हें 6 साल पहले मधुमेह का पता चला और तब से वह कई बिमारियों का सामना कर रही हैं. आमतौर पर लोग लगभग 65 वर्ष की आयु में जिन परेशानियों का सामना करते है वह उन्होंने काफी पहले ही सही हैं. डायबिटीज की वजह से उनके पैरों में भयानक दर्द होता है. स्ट्रेस के कारण उनका शुगर लेवल बढ़ गया है. इन सबका असर शगुफ्ता अली की आंखों पर भी होने लगा है और उसके लिए उन्हें इलाज की जरुरत हैं.

मदद के साथ-साथ चाहिए काम

शगुफ्ता ने 17 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था और अब वह 54 साल की है. फिलहाल काम न मिलने की वजह से वह अपनी घर की चीजें बेच रही हैं. उन्हें अपने खुद के और अपनी मां के इलाज के लिए पैसों की जरुरत हैं. वह काम भी करना चाहती हैं. अब तक सुमीत राघवन (Sumeet Raghavan), नीना गुप्ता (Neena Gupta) और सुशांत सिंह (Sushant Singh) उनकी मदद के लिए आगे आएं है.

Source : Tv9 bharatvarsh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *