https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर के तिरहुत रेंज में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी शुरू हो गई है। इसके मद्देनजर सोमवार को तिरहुत रेंज के आईजी ने रेंज के पुलिस अफसरों के साथ सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। चुनाव में उपद्रवियों से सख्ती से निपटने को लेकर कई निर्देश दिए। सीसीए से संबंधित प्रस्ताव भी मांगे। प्रस्ताव मिलने पर आगे पुनः रेंज के अफसरों के साथ समीक्षा कर आगे की रणनीति से मुख्यालय को अवगत कराया जाएगा।

रेंज आईजी गणेश कुमार ने बताया कि अपराध नियंत्रण, शराब माफियाओं पर शिकंजा कसने, पेंडिंग केसों के निष्पादन, फरार अफराधियों की गिरफ्तारी, जमानत पर छूटे लुटेरों व डकैतों के साथ इनके जमानतदारों की नियमित निगरानी समेत एक दर्जन बिंदुओं पर एसएसपी व एसपी को निर्देश दिए गए।

उन्होंने बताया कि रेंज में पेंडिंग केसों की संख्या 25 हजार से अधिक है। मुजफ्फरपुर में अन्य जिलों के अपेक्षा अधिक केस जांच के लिए लंबित है। पेंडिंग केस को भी कम करने के लिए लेकर टास्क भी दिए गए हैं। समीक्षा में एसएसपी मुजफ्फरपुर जयंतकांत, एसपी सीतामढ़ी हर किशोर राय, सिटी एसपी मुजफ्फरपुर राजेश कुमार, वैशाली एसपी मनीष कुमार, शिवहर एसपी राजेश भारती, मुजफ्फरपुर एएसपी वेस्ट सैयद इमरान मसूद व पुपरी एएसपी शामिल रहे।

शराब माफिया से डीएसपी स्तर के अफसर करेंगे पूछताछ
रेंज आईजी ने सभी एसएसपी व एसपी को शराब के धंधे और शराब माफिया पर अंकुश लगाने के लिए क्षेत्र में और कड़े कदम उठाने का निर्देश दिया है। इस धंधे में शामिल दूसरे राज्यों के माफियाओं की भी गिरफ्तारी पर जोर दिया है। आईजी ने कहा है कि गिरफ्तार शराब माफियाओं से कम से कम डीएसपी स्तर के पुलिस अफसर पूछताछ करें। उससे मिली जानकारी पर अपने नेतृत्व में तुरंत कार्रवाई भी शुरू करें।

एक हजार पुलिसकर्मी के तबादले पर बोर्ड की लगी मुहर
तिरहुत रेंज के एक जिले में छह साल से अधिक समय तक जमे रहने वाले पुलिसकर्मियों के तबादले पर आईजी की बोर्ड ने मुहर लगा दी है। इससे पहले आईजी बोर्ड ने तबादले को लेकर बैठक की। बैठक में पुलिसकर्मियों के तबादले पर मुहर लग सकी। रेंज में करीब 700 सिपाही व हवलदार का तबादला हुआ है। वहीं, तीन सौ के करीब इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर और सहायक सब-इंस्पेक्टर भी बदले गए हैं। इन एक हजार में सिर्फ मुजफ्फरपुर पुलिस बल में तीन से साढ़े तीन सौ पुलिसकर्मियों का तबादला दूसरे जिला यानी सीतामढ़ी, शिवहर व वैशाली किया गया है। मालूम हो कि रेंज आईजी ने तबादले को लेकर रेंज के सभी एसएसपी व एसपी से सूची मांगी थी। इसके आधार पर सोमवार को आईजी बोर्ड ने तबादले पर मुहर लगाई।

Input : Live Hindustan

2 thoughts on “बिहार मे पंचायत चुनाव की तैयारी, उपद्रवियो पर होंगी सख़्ती, 1000 पुलिसकर्मियों के तबादले पर लगी मुहर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *