https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर : बिहार खादी ग्रामोद्योग संघ परिसर जल्द ही अतिक्रमण मुक्त होगा। यहां अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कांफ्रेंस हाल का निर्माण सांसद कोष से जल्द ही किया जाएगा। सांसद अजय निषाद ने सर्वोदय ग्राम में परिसर का निरीक्षण कर वहां चल रहे रोजगार सृजन का जायजा लिया। कहा कि उनकी पहल से बिजलीचलित चरखा मिला है। आगे भी रोजगार के लिए जो भी सरकार से मदद की जरूरत होगी उसे समन्वय बनाकर दिलाने की पहल करेंगे।

सांसद ने कहा कि यह परिसर मुजफ्फरपुर का गौरव है। यह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पहले राष्ट्रपति डा.राजेंद्र प्रसाद, जयप्रकाश बाबू, ध्वजा प्रसाद साहू, लक्ष्मीनारायण जैसे स्वतंत्रता सेनानियों की कर्मस्थली रहा है। इसे विकसित करने के लिए वह हर स्तर पर सहयोग करेंगे।

उन्होंने कहा कि परिसर खाली कराने को लेकर जल्द ही जिलाधिकारी से मिलकर बात करेंगे। सौभाग्य की बात है कि पूर्वजों द्वारा स्थापित यह धरोहर हमारे शहर में स्थित है। यह रोजी-रोजगार के ²ष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है। नई पीढ़ी यहां आकर अपने पूर्वजों के महत्वपूर्ण योगदानों को जाने और समझेगी। उससे प्रेरणा लेकर आत्मनिर्भर बनने की दिशा में अग्रसर होगी।

इस मौके पर बिहार खादी ग्रामोद्योग संघ के अध्यक्ष अभय कुमार चौधरी, खादी ग्रामोद्योग आयोग निगरानी कमेटी (भारत सरकार) की सदस्य संगीता कुमारी, मुजफ्फरपुर जिला खादी ग्रामोद्योग संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार, मंत्री कमलेश कुमार, समस्तीपुर खादी ग्रामोद्योग संघ के मंत्री धीरेंद्र कार्यि, बिहार खादी ग्रामोद्योग संघ के मीडिया प्रभारी कुंदन कुमार आदि थे।

सीपीआइ करेगी प्रदर्शन

मीनापुर प्रखंड क्षेत्र के मानिकपुर स्थित पार्टी कार्यालय पर सीपीआइ अंचल परिषद की बैठक भिखारी प्रसाद यादव की अध्यक्षता में हुई। कोरोना काल में एंटीजन किट की कालाबाजारी करने वाले की गिरफ्तारी और गरीबों की अपेक्षा के खिलाफ प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। 27 जुलाई को सिविल सर्जन को घेरने का निर्णय लिया गया। बैठक में शिवजी प्रसाद, अशर्फी राय, रहमान अंसारी, जगदीश गुप्त, लक्ष्मीकात, दरभंगी प्रसाद, अजय कुमार सिंह आदि थे।

इनपुट : जागरण

153 thoughts on “अतिक्रमण मुक्त होगा खादी भंडार परिसर, बनेगा अत्याधुनिक सुविधायों से लैस कॉन्फ्रेंस हॉल”
  1. Hi, just required you to know I he added your site to my Google bookmarks due to your layout. But seriously, I believe your internet site has 1 in the freshest theme I??ve came across.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *