0 0
Read Time:3 Minute, 49 Second

मुजफ्फरपुर, नए साल में क्लब रोड स्थित जुब्बा सहनी पार्क एवं नगर निगम आडिटोरियम का जीर्णोद्धार किया जाएगा। फिलहाल नववर्ष पर पिकनिक मनाने वालों के लिए पार्क को सजाया जाएगा। पार्क एवं आडिटोरियम की जीर्णोद्धार का प्रस्ताव तैयार कर सरकार को दिया जाएगा ताकि सरकार से राशि प्राप्त हो सके। उक्त बातें महापौर सुरेश कुमार ने नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय के साथ दोनों स्थानों का निरीक्षण करने के दौरान कहीं। पार्क के निरीक्षण के दौरान वहां निर्मित विज्ञान भवन को चालू करने की बात कही। साथ ही पार्क के विस्तारित भाग को उपयोग में लाने के लिए संबंधित विभाग से बातचीत करने का जिम्मा सिटी मैनेजर को दिया।

लाखों रुपये खर्च पार्क के अंदर बना मिनी पार्क निर्माण के बाद बंद पड़ा है।

आडिटोरियम का निरीक्षण किया

बताया गया है कि अब तक यह भाग निगम को हैंडओवर नहीं हुआ है। नगर आयुक्त ने इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने की बात कही। उसके बाद उन्होंने आडिटोरियम का निरीक्षण किया। हॉल की हालत देख नाराजगी जताई। कहा कि सशक्त स्थायी समिति की बैठक में आडिटोरियम के जीर्णोद्धार का प्रस्ताव पारित किया जा चुका है। आगे इसके काम की जिम्मेदारी नगर आयुक्त को दी गई है। महापौर ने आडिटोरियम के बाहर बने प्याऊ की मरम्मत कर फिर से चालू कराने का निर्देश दिया। निगम की जमीन में बनी दुकानों को देखा और वहां पड़े राबिश को हटाने की हिदायत दी। निरीक्षण के दौरान वार्ड पार्षद हरिओम कुमार, सिटी मैनेजर ओम प्रकाश, प्रधान सहायक अशोक कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

भवन के व्यावसायिक उपयोग पर होगी कार्रवाई

मुजफ्फरपुर : यदि आपका भवन व्यवसायिक है और आप आवासीय दर पर नगर निगम को प्रापर्टी टैक्स दे रहे हंै तो आपके खिलाफ कार्रवाई होगी। वहीं जिन भवनों का संपत्ति कर निर्धारित नही हुआ है उनके खिलाफ भी 15 जनवरी के बाद नगर निगम कार्रवाई करेगा। नगर निगम ने शहरवासियों से अनुरोध किया है कि यदि उनके मकान का प्रापर्टी टैक्स अबतक निर्धारित नहीं हुआ है तो स्व-कर प्रपत्र भरकर मूल्यांकन करा लें। साथ ही व्यावसायिक भवन का आवासीय दर पर टैक्स दे रहे तो उसमें सुधार करा लें। इसके लिए नगर निगम ने दो से 15 जनवरी तक का मौका दिया है। नगर आयुक्त ने कहा कि इसके बाद टीम बनाकर भवनों की जांच की जाएगी। तय समय सीमा के बाद भी कर मूल्यांकन नहीं कराने वालों के खिलाफ बिहार नगरपालिका अधिनियम के प्रावधानों के अनुरूप कार्रवाई होगी।

इनपुट : जागरण

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: