0 0
Read Time:2 Minute, 25 Second

मुजफ्फरपुर में छापेमारी करने गई एक्साइज विभाग की टीम को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया. घटना सकरा थाना क्षेत्र के रूपनपट्टी हाट की है. यहां उत्पाद विभाग की टीम नकली ताड़ी बनाने वाले लोगों को पकड़ने गई थी. मगर, उल्टे अधिकारी ही वहां भीड़ के बीच फंस गए.

अधिकारियों को बंधक बनाए जाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बहुत समझाने के बाद ग्रामीणों ने उन्हें छोड़ा. इस दौरान वहां जमकर हंगामा भी हुआ. उत्पाद विभाग की टीम नकली ताड़ी कारोबारियों को पकड़ने के लिए छापेमारी करने गई थी. इस आरोप में कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया था.

स्थानीय लोगों ने किया हमला

इसके बाद स्थानीय लोग उग्र हो गए और टीम पर ही हमला बोल दिया. एक्साइज विभाग की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर कई लोगों ने अधिकारियों को बंधक बना लिया. वहीं, हाइवे को भी जाम कर हंगामा करने लगे. स्थानीय लोगों की मानें, तो उत्पाद विभाग की टीम ने लोगों को बेवजह बेरहमी से पीटा, जिसको लेकर गुस्से में सड़क जाम कर दी गई.

पुलिस ने क्या कहा?

पूरे मामले को लेकर सकरा थाने के ASI एसके थापा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर रोड से जाम हटवाया गया. थापा ने कहा, ‘एक्साइज टीम के अधिकारियों को बंधक बना लिया गया था, जिन्हें छुड़ा लिया गया है.’

बिहार में है पूर्ण शराबबंदी

बता दें कि बिहार में साल 2016 से ही पूर्ण शराबबंदी लागू है. वहां इसे बेचना और पीना गैरकानूनी है. यही वजह है कि वहां शराब तस्कर सक्रिय हैं. जिन्हें शराब नहीं मिल पाता है, वो ताड़ी पीकर काम चलाते हैं. बीते दिनों भी वहां जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी.

इनपुट : आज तक

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: