https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर, स्मार्ट सिटी मिशन के तहत बैरिया चौक से ब्रह्मपुरा, इमलीचट्टी, स्टेशन रोड होते हुए धर्मशाला चौक तक स्पाइनल रोड का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इसमें आ रहीं सभी बाधाओं को दूर किया जा रहा है। स्टेशन रोड में सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के लिए दोनों तरफ बनीं दुकानों को ध्वस्त किया जाएगा। सबसे पहले 20 अगस्त को रेलवे की तरफ की दुकानों को हटाया जाएगा। रेल प्रशासन पहले ही सभी दुकानों को नोटिस भेज चुका है। नगर आयुक्त ने जिला एवं पुलिस प्रशासन को पत्र लिखकर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल एवं दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त करने का अनुरोध किया है।

इसके साथ ही सरकारी बस स्टैंड से धर्मशाला चौक तक बनीं निगम की दुकानों को भी ध्वस्त किया जाएगा। निगम बोर्ड में इसकी स्वीकृति दी जा चुकी है। रोहतास की एजेंसी खोखर इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा.लि. को सड़क निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है। एजेंसी ने बैरिया की तरफ से काम शुरू कर दिया है। सड़क निर्माण पर 38.75 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत इसी एजेंसी को ही धर्मशाला चौक से तिलक मैदान, सरैयागंज टावर होते हुए अखाड़ाघाट पुल तक पेरीफेरल रोड के निर्माण का जिम्मा सौंपा गया है।

452 उर्वरक दुकानों पर छापेमारी, 82 में मिली अनियमितता

मुजफ्फरपुर :प्रमंडल स्तर पर एक साथ 452 उर्वरक दुकानों पर छापेमारी हुई। इसमें 82 दुकानों में अनियमितता मिली है। कृषि विभाग ने कार्रवाई करते हुए आठ दुकानदारों पर प्राथमिकी दर्ज की है। सात दुकानों का लाइसेंस रद कर दिया है। 75 दुकानों को निलंबित किया गया है 270 दुकानदारों से स्पष्टीकरण मांगा गया है । इसमें से मुजफ्फरपुर में 68 उर्वरक दुकानों पर छापेमारी हुई इसमें दो दुकान में अनियमितता मिली एक दुकान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक दुकान का लाइसेंस निलंबित किया गया है। रीजनल अधिकारी रामप्रकाश सहनी ने बताया कि अंडरटेङ्क्षकग उपलब्ध नहीं कराने वाले सात थोक विक्रेता व 60 खुदरा विक्रेताओं का लाइसेंस निलंबित किया गया है। जांच अभियान नियमित चलेगा।

इनपुट : जागरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *