https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर, सोमवार को सदर अस्पताल मुजफ्फरपुर में संगम जीविका संकुल स्तरीय संघ से जुड़ी दीदियों द्वारा संपोषित दीदी की रसोई का उद्घाटन डीएम प्रणव कुमार ने किया. जिलाधिकारी महोदय ने दीदी की रसोई की व्यवस्था को देखा एवं उनकी सराहना करते हुए कहा की अब अस्पताल में आने वाले मरीजों एवं उनके परिजनों को भोजन के लिए अस्पताल से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके साथ ही अस्पताल में कार्यरत कर्मियों को भी अस्पताल के अंदर कम दाम पर भोजन उपलब्ध हो जाएगा।

जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि इसकी सफलता के बाद एसकेएमसीएच में भी दीदी की रसोई को खोला जाएगा। सीएस डॉ विनय कुमार शर्मा ने कहा की दीदी की रसोई खुलने से पहले मरीज एवं उनके परिजनों को चाय नाश्ता के लिए अस्पताल से बाहर जाना पड़ता था लेकिन अब उन्हें अस्पताल परिसर में ही सारी सुविधाएं मिल जाएंगी इसके लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

जिला परियोजना प्रबंधक जीविका अनीशा द्वारा बताया गया कि दीदी की रसोई में शुद्धता की गारंटी होगी एवं दूसरे जगह से सस्ता खाना उपलब्ध होगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अस्पताल में प्रतिदिन कम से कम 50 से 60 मरीजों को दीदी की रसोई का लाभ मिलेगा जिसमें नाश्ता, दोपहर का खाना, स्नैक्स एवं रात का भोजन दिया जाएगा।

इस अवसर पर जीविका के राज्य कार्यालय से समीर कुमार परियोजना प्रबंधक गैर कृषि, जीविका के जिला एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

One thought on “सदर अस्पताल मुजफ्फरपुर में दीदी की रसोई का हुआ उद्घाटन, शुद्धता की गारंटी के साथ मिलेगा सस्ता खाना”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *