https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर : डीआरआइ की विशेष टीम ने मनियारी टोल प्लाजा के निकट से चावल लदे एक ट्रक से दस क्विंटल गांजा जब्त की है। इस दौरान मौके से दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों के पूछताछ के बाद ट्रक मालिक को समस्तीपुर के रोसड़ा से पकड़ा गया। पूछताछ के बाद मामला दर्ज कर इन तीनों को न्यायिक हिरासत में भेजने की कवायद की जा रही है।

बताया गया पश्चिम बंगाल नंबर ट्रक पर 362 पैकेट चावल लदा था। इसकी आड़ में 99 पैकेटस में करीब एक हजार किलो गांजा छिपाकर लाया जा रहा था। इसकी सूचना डीआरआइ के अधिकारियों को मिली। इसके बाद टीम ने मनियारी टोल प्लाजा के निकट नाकेबंदी कर उक्त ट्रक को पकड़ लिया।

पूछताछ में पता चला कि गांजा को विशाखापटनम में लोड किया गया था। जब्त गांजा की कीमत करीब डेढ़ करोड़ आंकी जा रही है। इसे मुजफ्फरपुर में पहुंचाना था। तस्करों से पूछताछ में गांजा की खेप मंगवाने वाले की पहचान कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। इनके पास से जब्त मोबाइल का काल डिटेल्स निकाला जा रहा है। पूछताछ में एक मोबाइल नंबर का पता चला है जिससे लगातार बात हो रही थी। आशंका जताई जा रही कि उसी मोबाइल नंबर वाले द्वारा गांजा मंगवाया गया था। डीआरआइ अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपित मधुबनी के रहने वाले हैं। इन सभी से पूछताछ में अहम जानकारी हाथ लगी है। इस आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। जांच में पता लगा कि ट्रक मालिक अपनी कार से गांजा लदे ट्रक को स्काट कर रहा था, मगर भनक लगने के बाद वह निकल गया था।

Source : Dainik Jagran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *