https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

कटिहार में रेल पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली. बुधवार को जब अवध-असम एक्सप्रेस में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया तो रेल पुलिस को मिली गुप्त सूचना सही साबित हुई. दरअसल, इस ट्रेन में एक महिला यात्री करीब आधा किलो हेरोइन ड्रग लेकर सफर कर रही थी. महिला एसी कोच में सफर कर रही थी ताकि किसी को इसकी भनक नहीं लगे. लेकिन जांच के दौरान उसका पोल खुल गया और वो सलाखों के पीछे चली गयी.

डीमापुर नागालैंड से लेकर चली हेरोइन

कटिहार में रेल पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 15909 अवध-असम एक्सप्रेस में सघन चेकिंग अभियान चलाकर एक युवती के पास से 423 ग्राम हेरोइन बरामद किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, कटिहार रेल पुलिस को यह सूचना मिली थी कि डीमापुर नागालैंड से एक युवती हेरोइन के साथ सफर कर रही है.

एसी बोगी में सफर कर रही थी सप्लायर

उक्त् सूचना पर आरपीएफ व जीआरपी ने संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया. जिस क्रम में बोगी संख्या – दो एसी थ्री टायर के बर्थ संख्या दस पर सफर कर रही एक युवती के समान की सघन चेकिंग की. संदेह होने पर महिला सिपाही ने उसके शरीर की भी तलाशी ली. जिस क्रम में कमर में छिपाकर ले जा रहे 423 ग्राम हिरोइन को रेल पुलिस ने बरामद किया.

मुजफ्फरपुर की रहने वाली युवती पर केस दर्ज

रेल पुलिस ने उक्त आरोपित युवती को गिरफ्तार कर लिया. इस बाबत जीआरपी थाना में मुजफ्फरपुर जिला के सकरा थाना अंतर्गत दरदा मुहम्मदपुर, वार्ड नंबर 14 निवासी पप्पू महतो की बेटी काजल कुमारी के विरुद्ध केस दर्ज कर जीआरपी अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी. रेल एसपी संजय भारती ने बताया कि मुजफ्फरपुर की एक युवती को हिरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया है. जिसकी अनुमानित कीमत तकरीबन पचास लाख रुपये होगी.

सप्लाइ का सेफ जरिया बनी ट्रेन!

बता दें कि इन दिनों नशे का कारोबार तेजी से बढ़ा है. शराब से लेकर ड्रग्स तस्कर तक ट्रेनों के जरिये इन नशीले पदार्थों के खेप को अधिक सप्लाइ कराने लगे हैं. उनके लिए ट्रेन से ये ले जाना अब सेफ समझा जाने लगा है लेकिन आए दिन कार्रवाई में रेल पुलिस इन सप्लायर को पकड़ रही है.

इनपुट : प्रभात खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *