मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी ने प्रतिदिन 3000 कोरोना टेस्ट करने का दिया आदेश

0 0
Read Time:3 Minute, 42 Second

कोविड-19 से सम्बंधित जिले में किये जा रहे एंटीजन टेस्ट को लेकर समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक बैठक आहूत की गई। बैठक में एंटीजन टेस्टिंग को लेकर जिलाधिकारी द्वारा सख्त निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिया गया। उन्होंने निर्देश दिया कि लक्ष्य के अनुरूप टेस्टिंग का कार्य करना सुनिश्चित करें । जिसमे प्रतिदिन 3000 टेस्ट हर हाल में अचीव हो.

पीएचसी वार कोरोना टेस्ट की समीक्षा के क्रम में पाया गया कि बोचहां ,मुशहरी और साहेबगंज में टेस्टिंग की संख्या औसत से काफी कम है । इस पर जिलाधिकारी द्वारा नाराजगी प्रकट की गई। निर्देश दिया गया कि संबंधित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के चिकित्सा पदाधिकारी हर-हाल में लक्ष्य के अनुरूप टेस्ट करना सुनिश्चित करें। प्रखंड के वरीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि इसका सतत अनुश्रवण किया जाए। सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि आरबीएसके, एएनएम, लैब टेक्नीशियन हेल्थ मैनेजर और बीसीएम को इस कार्य में इंवॉल्व किया जाए।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि प्रत्येक पीएचसी में कम से कम प्रतिदिन 200 टेस्ट करना सुनिश्चित करें। वही एंटीजन टेस्ट में एसकेएमसीएच की पुअर स्थिति को देखते हुए निर्देश दिया गया कि एसकेएमसीएच द्वारा एंटीजन टेस्ट के लिए डेडीकेटेड टीम बनाई जाए। साथ ही इसके लिए विशेष तौर पर काउंटर भी बनाया जाए। पीएचसी वार स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाए गए नोडल अधिकारियों को भी सख्त निर्देश दिया गया कि एंटीजन टेस्ट की संख्या बढ़ाने को लेकर गंभीर प्रयास किया जाए। बैठक में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर पॉजिटिव पाए गए मरीजों का फॉलोअप करने का भी निर्देश दिया गया। साथ ही उनके क्लोज कांटेक्ट का ट्रेसिंग करते हुए उनके सैंपलिंग के कार्य को और गति देने की बात कही गई। साथ ही निर्देश दिया गया कि होम आइसोलेशन में रहने वाले पॉजिटिव मरीजों की काउंसलिंग नियमित रूप से करते रहें। कहा कि एक-एक केस का अनिवार्य रूप से फॉलोअप करना सुनिश्चित करें। बैठक में सहायक समाहर्ता खुशबू गुप्ता ,अपर समाहर्ता राजेश कुमार, अपर समाहर्ता आपदा अतुल कुमार वर्मा, डीसीएलआर पश्चिमी-एसके अलबेला, सिविल सर्जन ,डीपीआरओ कमल सिंह,एसीएमओ, डॉ अमिताभ, डॉक्टर सीके दास, डीपीएम एवं केयर के जिला प्रतिनिधि सौरभ तिवारी उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
100%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

130 thoughts on “मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी ने प्रतिदिन 3000 कोरोना टेस्ट करने का दिया आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: