https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

Patna New Bus Stand: पटना जिला प्रशासन के निर्देश पर मीठापुर बस स्टैंड शनिवार से पूरी तरह नवनिर्मित पाटलिपुत्रा बस टर्मिनल (आइएसबीटी बैरिया) में शिफ्ट कर दिया गया. इस नये बस स्टैंड को पटना-गया रोड में बनाया गया है. इसके साथ ही मीठापुर बस स्टैंड अब इतिहास बन गया है. शनिवार शाम पांच बजे तक बैरिया बस स्टैंड से राज्य के विभिन्न जिलों के लिए कुल 1320 बसों का परिचालन हुआ. इसके तहत 737 बसों का टर्मिनल में आगमन हुआ तथा 583 बस अपने गंतव्य के लिए टर्मिनल से रवाना हुई.

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की भी 52 बसों का परिचालन यहां से हुआ. पूर्व से ही यहां गया, जहानाबाद, नवादा, नालंदा, शेखपुरा और जमुई के लिए बसें चल रही थीं. अब शनिवार से सभी जिलों के लिए और दूसरे राज्यों के लिए भी बसें आइएसबीटी से ही खुलने लगी हैं. वहीं बैरिया आईएसबीटी बस स्टैंड में उचित सुविधा नहीं रहने के कारण बस कर्मी नाराज हो गए और उन लोगों ने अपने बसों का परिचालन ठप कर दिया.

बस कर्मियों का कहना है कि जब तक उचित सुविधा नहीं मिलेगा हम लोग वहां नहीं जायेंगे. बताते चलें कि पटना जिला प्रशासन ने सभी बस मालिकों और चालकों को शनिवार की रात तक मीठापुर बस स्टैंड खाली करने का निर्देश दिया है.

बसों के परिचालन स्थल को लेकर बस मालिकों में निराशा इस बात को लेकर भी है कि नए अर्धनिर्मित बस पड़ाव में जगह पर्याप्त नहीं है. उनका आरोप है कि यहां अधिक बसों को नहीं लगाया जा सकता है.

इन जिलों के लिए चलीं इतनी बसें

नालंदा 115

शेखपुरा 52

नवादा 205

जहानाबाद 30

मुजफ्फरपुर 117

दरभंगा 72

मधुबनी 57

समस्तीपुर 137

छपरा 48

पूर्णिया 50

अररिया 121

इनपुट : प्रभात खबर

2 thoughts on “Patna Bus Stand : इतिहास बना पटना का मीठापुर बस स्टैंड, अब बैरिया से खुलने लगी बसें”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *