https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

कटिहार. बिहार के दो स्कूली छात्रों के बैंक खाते में 960 करोड़ रुपये से अधिक राशि आने के मामले में नया मोड़ आ गया है. कटिहार जिले के आजमनगर प्रखंड के पस्तिया गांव निवासी गुरुचरण विश्वास और असित कुमार 15 सितंबर को जिस समय ग्राहक सेवा केंद्र में अपना बैंक अकाउंट चेक करवाने के दौरान उसमें करोड़ों रुपये आने से हक्के-बक्के थे, लगभग उसी समय वहां से हजारों किलोमीटर दूर मुंबई  में अभिनेता सोनू सूद  के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड  चल रही थी.

इंडुसलैंड बैंक के इस ग्राहक सेवा केंद्र में मनी ट्रांजैक्शन के लिए जिस ‘स्पाइस मनी’ कंपनी का जिक्र है उसके अभिनेता सोनू सूद न सिर्फ ब्रांड एंबेसडर हैं बल्कि वो एक साल पहले से इसमें बड़ी भूमिका में हैं. इस वजह से सुदूर इलाके के इस ट्रांजैक्शन को सोनू सूद से जोड़ कर देखा जा रहा है. वहीं, इस बीच उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की भेलागंज शाखा, जिसमें इन दोनों लड़कों के खाता हैं, उसने स्पष्ट किया है कि उनके अकाउंट में ऐसा कुछ दिख नहीं रहा है.

इंडुसलैंड बैंक के इस ग्राहक सेवा केंद्र में मनी ट्रांजैक्शन के लिए जिस ‘स्पाइस मनी’ कंपनी का जिक्र है उसके अभिनेता सोनू सूद न सिर्फ ब्रांड एंबेसडर हैं बल्कि वो एक साल पहले से इसमें बड़ी भूमिका में हैं. इस वजह से सुदूर इलाके के इस ट्रांजैक्शन को सोनू सूद से जोड़ कर देखा जा रहा है. वहीं, इस बीच उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की भेलागंज शाखा, जिसमें इन दोनों लड़कों के खाता हैं, उसने स्पष्ट किया है कि उनके अकाउंट में ऐसा कुछ दिख नहीं रहा है. जिलाधिकारी (डीएम) उदयन मिश्रा ने पूरे मामले के उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये हैं.

साइबर फ्रॉड से जुड़ा मामला होने की जताई आशंका

कटिहार लीड बैंक के मैनेजर एम.के मधुकर ने अंदेशा जताया कि यह पूरा मामला साइबर फ्रॉड से जुड़ा हुआ हो सकता है. जहां तक उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक का सवाल है उनकी तरफ से पूरे मामले पर पहले ही सफाई दी जा चुकी है. लेकिन वो अब इनडुसलैंड बैंक को जांच के दायरे में लेते हुए पूरे मामले में उनकी भूमिका पर स्थिति स्पष्ट करने से जुड़े पत्र जारी कर रहे हैं.

साथ ही इस मामले में इनडुसलैंड बैंक का वो ग्राहक सेवा केंद्र जिसमें उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के खाता धारक उन दोनों छात्रों के एकाउंट में मनी ट्रांजैक्शन से जुड़ी कंपनी ‘स्पाइस मनी’ से जुड़कर अभिनेता सोनू सूद के कनेक्शन की चर्चा है. तो फिलहाल यह बात इनडुस्लैंड बैंक के द्वारा दिए गए जवाब से ही स्पष्ट हो सकती है, जिस पर अभी कटिहार के अग्रणी बैंक संस्था के प्रबंधक पत्र जारी करने की बात कह रहे हैं. कुल मिलाकर कागजों में करोड़पति बने दो लड़कों का यह मामला अब कटिहार के सुदूर इलाके से निकल कर देश भर में सुर्खियां बटोर रहा है.

Source : News18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *