नवादा: बिहार के नवादा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. नगर थाना क्षेत्र का एक परिवार कर्ज के बोझ में इतना दब गया था कि सभी छह सदस्यों ने जहर खा लिया. इसमें पांच लोगों की मौत हो जबकि एक 15 साल की बच्ची का इलाज चल रहा है. घटना बुधवार रात की है. पुलिस को मिले मोबाइल में कर्ज देने वाले व्यक्ति का जिक्र किया गया है. सुसाइड को लेकर एक कागज में नोट लिखा गया था जिसे मोबाइल में सेव करके रखा गया था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बताया गया कि घर के मुखिया केदार लाल गुप्ता ने ब्याज पर पैसे लिए थे. कर्ज देने वाला केदार लाल गुप्ता को पैसे के लिए परेशान करने लगा. लगातार पैसे की मांग करने लगा था जिससे परिवार परेशान हो गया था. अंत में पैसा नहीं होने के चलते पूरे परिवार ने आत्महत्या करने का मन बना लिया. बुधवार की रात परिवार के सभी छह लोगों ने जहर खा लिया. जहर खाने के बाद घटनास्थल पर ही दो की मौत हो गई. वहीं इलाज के क्रम में तीन लोगों ने दम तोड़ दिया.

जहर खाने से इनकी हुई मौत

मरने वाले लोगों में 50 वर्षीय केदार लाल गुप्ता, 48 वर्षीय उनकी पत्नी अनीता देवी, 20 वर्षीय पुत्री शबनम कुमारी, 16 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार, 17 वर्षीय पुत्री गुड़िया कुमारी शामिल हैं. वहीं 15 वर्षीय पुत्री साक्षी कुमारी का अभी इलाज चल रहा है. इधर, मौत से पहले प्रिंस ने बयान दिया कि कर्ज देने वाले व्यक्ति की ओर से काफी परेशान किया जा रहा था. इन लोगों ने थोड़ा समय मांगा था लेकिन कर्ज देने वाला तैयार नहीं था. लगातार परेशान कर रहा था.

मामले की हो रही है जांच

घटना के बाद नवादा एसपी गौरव मंगला सदर अस्पताल पहुंचे. यहां भर्ती साक्षी कुमारी से बातचीत की. उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार पूरा परिवार कर्ज से परेशान था. इसी को लेकर सबने जहर खाया है. सुसाइड नोट के बारे में कहा कि अभी जांच की जा रही है.

रकम से तीन गुना ज्यादा हो गया था ब्याज

मौत से पहले केदार लाल गुप्ता ने कहा कि कर्ज देने वाला घर पर आकर गाली-गलौज करता था. उन्होंने 12 लाख रुपया कर्ज लोगों से लिया था. केदार लाल गुप्ता फल बेचते हैं. दुकान के काम के लिए उन्होंने 12 लाख रुपये उधार लिए थे. रकम से तीन गुना बढ़कर ब्याज हो गया था. कहीं से मदद न मिलता देख परिवार ने आत्महत्या करने का मन बना लिया. बताया यह भी जा रहा है कि परिवार के सभी सदस्यों ने किराए के मकान से दूर एक मजार के पास जाकर जहर खाया है.

Source : abp news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *