Bihar Election 2020: उपेंद्र कुशवाहा या पप्पू यादव, किसके साथ जायेंगे महागठबंधन छोड़ने वाले मुकेश सहनी

0 0
Read Time:3 Minute, 42 Second

पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) से पहले महागठबंधन को एक और झटका लगा है. शनिवार को पटना में सीट शेयरिंग को लेकर आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान ही वीआईपी पार्टी के संरक्षक मुकेश साहनी (Mukesh Sahni) ने न केवल बगावत का बिगुल फूंका बल्कि महागठबंधन में छोड़ने का भी ऐलान किया. मुकेश सहनी ने भरे प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजद पर पीठ में छुरा भोंकने का आरोप लगाया जिसके बाद से बिहार की सियासत में अचानक से सरगर्मी बढ़ गई है.

मुकेश सहनी ने इसके साथ ही खुद को महागठबंधन से अलग करने का भी ऐलान कर लिया है, ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि चुनाव से ठीक पहले मल्लाहों का नेतृत्व करने वाला ये नेता किस दल की तरफ रूख करेगा.

पटना के एक बड़े होटल में शनिवार की शाम महागठबंधन की प्रेस वार्ता चल रही थी इसी दौरान तेजस्वी ने सीटों को लेकर ऐलान किया. जब तेजस्वी ने कहा कि आरजेडी को 144 सीटें दी गई हैं जिसमें से ही वीआईपी और जेएमएम को देगी, तो मुकेश सहनी वही आग बबूला हो गए और उन्होंने राजद पर संगीन आरोप लगाते हुए प्रेस कांफ्रेंस का भी बायकाट कर दिया.

दरअसल सहनी बिहार की 25 सीटें चाहते थे लेकिन तेजस्वी ने उनकी ये मांग नकार दी. मुकेश सहनी के महागठबंधन छोड़ते ही उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी यादव पर हमला बोला. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मुकेश सहनी के साथ जिस तरह से बर्ताव किया गया है उसे देखकर आज पूरा बिहार स्तब्ध है. एक अतिपिछड़ा समाज का व्यक्ति नेतृत्व करने की कोशिश कर रहा है तो उसे दबाया जा रहा है. क्या यही हमारा समाज है क्या अतिपिछड़ा समाज के लोगों को बढ़ने का हक नहीं है. कुशवाहा ने कहा कि RJD के लोग शुरू से ही पिछड़ा अतिपिछड़ा दलितों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं और मुकेश सहनी के साथ भी गलत किया गया.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अतिपिछड़ा समाज के लोग चुनाव में बताएंगे मुकेश सहनी के साथ इस तरह व्यवहार करने का परिणाम क्या होता है. RJD को ये बात बतानी चाहिए कि जब महागठबंधन में सब दल की सीटों की घोषणा हुई, तो वीआईपी पार्टी की घोषणा क्यों नहीं की गई. मुकेश सहनी के साथ नाइंसाफी हुई है. मुकेश सहनी पहले भी हमारे साथ साथ रहे हैं. आगे साथ रहेंगे तो हम उनका स्वागत करेंगे.दूसरी ओर सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसमे मुताबिक सहनी की पप्पू यादव से भी बात चल रही है, ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि सहनी उनके साथ भी जा सकते हैं. हालांकि इन सारी चीजों और भविष्य की रणनीति को लेकर मुकेश सहनी खुद आज दोपहर 12 बजे पत्रकारों से पटना में बात करेंगे.

Input : News18

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Previous post बिहार और कर्नाटक विधान परिषद चुनाव की पहली लिस्ट बीजेपी ने की जारी, 22 अक्टूबर को होने वाले है चुनाव
Next post मुजफ्फरपुर मे कोरोना के 51 नये मामले, संकर्मितो का आंकड़ा बढ़कर 8409 हुआ

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: