https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे और विधायक तेज प्रताप यादव ने छात्र जनशक्ति परिषद नाम से नया सामाजिक संगठन बनाने का ऐलान किया है. पिछले कुछ समय से पार्टी से नाराज चल रहे तेज प्रताप ने रविवार को नए संगठन के गठन का ऐलान किया. साथ ही उन्होंने ये भी साफ किया कि ये संगठन आरजेडी से अलग नहीं होगा. ये आरजेडी का ही अभिन्न अंग होगा.

तेज प्रताप यादव ने कहा है कि संगठन का मुख्य उद्देश्य बिहार की जनता को किस तरीके से बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा मिले और किस प्रकार से बेरोजगारी की समस्या दूर हो, ये मुद्दे उठाना होगा. इसका मुख्य उद्देश्य पार्टी को मजबूत बनाना है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष और तेज प्रताप के बेहद करीबी आकाश यादव को उनके पद से हटाकर नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर दी थी.

तेज प्रताप यादव छात्र आरजेडी के संरक्षक भी थे. प्रदेश अध्यक्ष पद से आकाश को हटाए जाने को लेकर तेज प्रताप काफी नाराज चल रहे थे. इस घटनाक्रम के बाद तेज प्रताप और जगदानंद सिंह के बीच पिछले कुछ दिनों से लगातार टकराव की स्थिति बनी हुई है और इसी कड़ी में रविवार को तेज प्रताप ने अपने नए सामाजिक संगठन की घोषणा की है.

बीजेपी का लालू पर वार

तेज प्रताप के नए सामाजिक संगठन के ऐलान के बाद बीजेपी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद पर निशाना साधा है. बिहार बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा है कि लालू सामाजिक न्याय का ढिंढोरा खूब पीटते हैं लेकिन उन्होंने अपने परिवार में ही न्याय नहीं किया. निखिल आनंद ने कहा कि लालू ने अपने परिवार में वरिष्ठता का लिहाज नहीं किया और बड़ी बेटी मीसा भारती और बड़े बेटे तेजप्रताप को जबरन परिवार और राजनीति के सिस्टम से बाहर कर दिया और राजनीतिक विरासत अपने छोटे बेटे तेजस्वी को सौंप दिया.

बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा कि परिवार के उपेक्षित सदस्यों की कुंठा की अभिव्यक्ति तो हो नहीं पा रही है. परिवार में जिसके साथ अन्याय हुआ है वह अपने वजूद के लिए तो संघर्ष करेगा ही. उन्होंने कहा कि तेज प्रताप इसी कुंठा की अभिव्यक्ति बार-बार करते नजर आते हैं. तेज प्रताप ने अपना नया संगठन छात्रों के नाम से बनाया है लेकिन दुर्भाग्य है कि उन्होंने खुद ठीक ढंग से शिक्षा नहीं प्राप्त की है. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि अब बोगस विद्यार्थी भला छात्रों का संगठन कैसे चलाएगा?

इनपुट : आज तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *