0 0
Read Time:4 Minute, 22 Second

पटना. बिहार में इन दिनों सियासी हलचल चरम पर है. हालात ऐसे पैदा हो गए हैं कि प्रमुख दल अपने-अपने विधायकों को पटना तलब कर रहे हैं. सत्‍तारूढ़ जेडीयू ने भी अपने सांसदों और विधायकों को पटना तलब किया है. इस बीच, बड़ी खबर सामने आ रही है कि भाजपा के कई दिग्‍गज नेता बिहार से दिल्‍ली के लिए रवाना हो चुके हैं. सियासी हलचल के बीच इन नेताओं के दिल्‍ली जाने से राजनीतिक कयासबाजियों का दौर भी शुरू हो गया है. दिल्‍ली जाने वालों में बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, मंत्री नितिन नवीन, रविशंक प्रसाद, सतीश चंद्र दुबे आदि शामिल हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी नेता सोमवार सुबह को ही दिल्‍ली के लिए रवाना हो गए थे. वहीं, जेडीयू ने अपने सांसदों को दिल्‍ली से पटना आने का निर्देश जारी किया है.

बिहार में पिछले कुछ दिनों में बदले सियासी हालात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जदयू के साथ ही राजद और कांग्रेस तक ने अपने विधायकों को पटना में मौजूद रहने का निर्देश जारी किया है. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और JDU के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह मंगलवार को पार्टी सांसदों और विधायकों के साथ बैठक कर सकते हैं. वहीं, राष्‍ट्रीय जनता दल के सभी विधायकों को भी पटना तलब किया गया है. बताया जाता है कि तेजस्‍वी यादव अपनी पार्टी के विधायकों से मुलाकात कर सकते हैं. इन सबके बीच कांग्रेस ने भी विधानमंडल के सदस्‍यों की बैठक बुलाई है. सीएम नीतीश कुमार और कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के बीच बातचीत ने प्रदेश में सियासी हलचल को और गति दे दी है.

क्‍या बोले ललन सिंह?

बिहार में सियासी गर्माहट के बीच सत्‍ता परिवर्तन की अटकलें लगाई जाने लगी हैं. नीतीश कुमार द्वारा सांसदों-विधायाकों के साथ बैठक को लेकर भी कयासबाजी का दौर शुरू हो गया है. उम्‍मीद जताई जा रही है सीएम नीतीश कुमार कोई बडा फैसला ले सकते हैं. इस बीच जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने इस पूरे मामले पर सफाई दी है. ललन सिंह ने जदयू के विधायक दल की बैठक बुलाए जाने पर कहा कि यह मीटिंग आरसीपी सिंह प्रकरण को लेकर बुलाई गई है. उन्‍होंने बताया कि आरसीपी सिंह के जेडीयू से जाने के बाद पैदा परिस्थितियों पर नीतीश कुमार अपने विधायकों और सांसदों की राय जानेंगे.

चिराग पासवान का नीतीश पर तंज

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख और सांसद चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है. उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी हिम्मत है तो अकेले चुनाव लड़ें, दहाई का अंक भी नहीं पार कर सकेंगे. अगर विकास का नीतीश मॉडल सही है तो अकेले चुनाव लड़ें. बिना गठबंधन के लड़ें. चिराग पासवान ने कहा कि आरसीपी सिंह खुद सक्षम हैं. वह बोलने लगेंगे तो मुख्यमंत्री को सोचना पड़ेगा. चिराग पासवान ने बिहार में मध्यावधि चुनाव होने की भी बात कही. साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पलटी जरूर मारेंगे.

Source : News18

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: