0 0
Read Time:2 Minute, 16 Second

Iranian Man Amou Haji: ईरान के एक व्यक्ति ने 50 सालों से नहीं नहाया था, जिसकी अब मौत हो गई है. ईरान के सरकारी मीडिया ने मंगलवार को बताया कि कई दशकों से नहीं नहाने वाले दुनिया के सबसे गंदे आदमी की मौत हो गई है. दुनिया के सबसे गंदे आदमी का नाम से मशहूर इस ईरानी व्यक्ति की 94 वर्ष की उम्र में मौत हुई.

आईआरएनए समाचार एजेंसी के मुताबिक, दुनिया के सबसे गंदे आदमी का नाम अमौ हाजी था, जिसने आधी सदी से भी ज्यादा समय से नहीं नहाया था. अमौ हाजी को नहाना-धोना पसंद नहीं था, वह अविवाहित था. अमौ हाजी का रविवार को ईरीन के दक्षिणी प्रांत फार्स के देजगाह गांव में निधन हो गया.

ग्रामीण नहलाने ले गए थे…

एजेंसी ने एक स्थानीय अधिकारी के हवाले से कहा है कि अमौ हाजी “बीमार होने” के डर से नहाने से परहेज किया करता था. एजेंसी के मुताबिक, कुछ महीने पहले ही ग्रामीण अमौ हाजी को नहलाने के लिए बाथरूम ले गए थे ईरानी मीडिया के अनुसार, 2013 में अमौ हाजी के जीवन के बारे में “द स्ट्रेंज लाइफ ऑफ अमौ हाजी” नामक एक शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी बनाई गई थी.

अजीब था अमौ हाजी का जीवन

रिपोर्ट्स के मुताबिक अमौ हाजी को पानी से डर लगता था. साथ ही अमौ को ये भी लगता था कि अगर वो नहाएंगे तो गंभीर रूप से बीमार पड़ जाएंगे. अमौ हाजी का मानना था कि सफाई उन्हें बीमार कर देगी. यही नहीं, अमौ हाजी को खाने में जानवरों का सड़ा हुआ मांस पसंद था. उन्हें पॉर्कुपाइन का मांस खाना अच्छा लगता था. इसके अलावा अमौ हाजी एक साथ पांच सिगरेट जलाकर पी जाते थे.

Source : abp news

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: