https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर, नशा मुक्त बिहार का संदेश बांटने के लिए शहरवासी रविवार को पांच एवं 10 किलोमीटर की मैराथन दौड़े में हिस्सा लेंगे। कला, संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण, मद्य निषेध विभाग एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में 13 नवंबर को सुबह 6:15 बजे से पंडित नेहरू स्टेडियम, सिकंदरपुर से नशामुक्त बिहार हाफ मैराथन का आयोजन किया गया है।

10 किलोमीटर की दौड़

मैराथन में भाग लेने के लिए अब तक 800 प्रतिभागियों ने निबंधन कराया है जिसमें 325 बालिकाएं शामिल हैं। जिला खेल पदाधिकारी मिथिलेश कुमार ने बताया कि 16 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की 10 किलोमीटर दौड़ में भाग लेने के लिए 225 पुरुषों तथा 115 महिला प्रतिभागियों का निबंधन हुआ है। वहीं 16 वर्ष से कम आयु वर्ग की पांच किलोमीटर दौड़ के लिए 335 बालक और 121 बालिकाओं ने निबंधन कराया है। मैराथन पांच वर्गों में आयोजित होगी। अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए अलग श्रेणी बनाई गई है जो 10 किलोमीटर की होगी। कार्यक्रम की सफलता के लिए विभिन्न दलों का गठन किया गया है। जिला खेल पदाधिकारी ने कहा कि आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी सरकारी विद्यालयों के शारीरिक शिक्षकों को लगाया गया है।

पांच किलोमीटर का रूट

सिकंदरपुर स्टेडियम से दौड़ आरंभ होकर मैरीन ड्राइव, नूनफर चौक, ब्रह्मपुरा चौक, महेश बाबू चौक, डीएम आवास एवं करबला चौक होते हुए सिकंदरपुर स्टेडियम।

10 किलोमीटर का रूट

स्टेडियम से आरंभ होकर मैरीन ड्राइव नूनफर, ब्रह्मपूरा चौक, महेश बाबू चौक, माड़ीपुर पुल, लेनिन चौक, कलमबाग चौक, मोतीझील ओवर ब्रिज, डाकघर मोड़ , करबला चौक होते हुए सिकंदरपुर स्टेडियम।

इनपुट : दैनिक जागरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *