https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

मुजफ्फरपुर, जिले की पुलिस ने कामयाबी की एक और सीढी चढ़ते हुए हाईवे लुटेरा गिरोह के पांच सदस्यों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. छानबीन के दौरान इनके पास से दरभंगा जिले के विशनपुर क्षेत्र से लूटी गयी पिकअप वान, तीन देशी कट्टा, और पाँच गोली बरामद की है. गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ दरभंगा, तुर्की, गायघाट, अहियापुर थाना में लूट से संबंधित कई मामले दर्ज है।

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान पप्पू साह, सबलडीहा, पीयर, तथा राजा राय, अजय सहनी, राजा साह, एवं उमेश सहनी सभी नूनफारा पीयर के रूप मे हुई है. इसमें पप्पू साह बिहार सैन्य पुलिस बल का जवान है। वह अनुकंपा के आधार पर नौकरी में है और पिछले छह माह से निलंबित है।

नगर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने कहा की सहायक पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद के नेतृत्व में गठित टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मोतीपुर थाना क्षेत्र के बलमी चौक पर जमा हुए पाँच अपराधियों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। इनका धंधा बड़े वाहनों में बैठकर हाइवे पर पिकअप या ट्रैक्टर के चालक को हथियार के बल पर कब्जे में लेकर सुरक्षित जगह तक निकलना है। उक्त जगह पर चालक को गाड़ी से उतार कर चकिया (मोतिहारी) या रकसौल क्षेत्र में लूटी गयी गाड़ी को बेचना है। एसपी ने दावा किया है कि इन से हासिल जानकारी के आधार पर चोरी की वाहन खरीदने वाले गिरोह का उद्भेदन करना आसान होगा। इस संबंध में काररवाई की तैयारी शुरू कर दी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *