https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3863356021465505

पियर थाना के बड़गांव में शादी के दाैरान 5 बारातियाें का नाश्ता कम पड़ जाने पर बाराती व सराती पक्ष में विवाद इतना बढ़ गया कि सराती पक्ष ने दूल्हा, उसके पिता समेत 8 बारातियाें काे बंधक बना लिया गया। जनप्रतिनिधियाें ने मामले मेंं पंचायत कर शादी के लिए राजी कराया तब तक दुल्हन ने शादी ने इनकार कर दिया। बारात बिना दुल्हन के वापस चली गई। बड़गांव निवासी फेकू सहनी ने अपनी पुत्री पूजा की शादी गायघाट के महमदपुर सूरा के जगमोहन सहनी के पुत्र बबलू कुमार के साथ तय की थी। बीते साेमवार की शाम बारात आई।

दरवाजा लगने के बाद जयमाला भी हुआ। ज्यादातर बाराती नाश्ता कर ठहराव स्थल पर जा चुके थे। 5 बारातियाें काे नाश्ता नहीं मिलने पर लड़के के पिता जगमोहन सहनी ने लड़की पक्ष को भला बुरा कहा। इसे लेकर दोनों पक्षों में बात बढ़ती चली गई तो लड़के के पिता ने शादी से इनकार कर दिया। लड़की की मां विनती करने लगी तो लड़का बगल में रखे बांस को उठाकर उसे मारना चाहा, लेकिन पास में खड़ी महिलाओं ने रोक लिया। लड़का गाड़ी में जाकर बैठ गया।

पिता ने पांच कट्ठा जमीन बेच की थी शादी की तैयारी

मामला बिगड़ने पर ग्रामीण भी जुट गए और लड़का, उसके पिता समेत 8 बारातियाें को बंधक बना लिया। लड़की के पिता फेकू सहनी ने बताया कि 5 कट्ठा जमीन बेचकर शादी की तैयारी की थी। सभी बारातियाें का स्वागत भी अपने सामर्थ्य के अनुसार किया। महज 5 लोगों का नाश्ता कम पड़ जाने के बाद इतनी बड़ी घटना हो गई, जबकि बारात में 50 से 60 लोगों के आने की ही बात हुई थी, जबकि 90 से 100 बाराती पहुंचे। मंगलवार की सुबह जनप्रतिनिधियाें ने मामले मेंं पंचायत की, लेकिन तब तक लड़की ने भी शादी से इनकार कर दिया। पंचायत में तय हुआ कि लड़की पक्ष को लड़का पक्ष शादी में खर्च 6 लाख रुपए देंगे ताे बंधक बने बारातियाें को छोड़ दिया जाएगा। पुलिस ने बताया कि वहां पर बवाल काे राेकने के लिए चौकीदार तैनात किया गया है।

Source : Dainik Bhaskar

4 thoughts on “मुजफ्फरपुर : नाश्ता कम पड़ा तो बाराती व सराती भिड़े, दूल्हा समेत 8 बारातियाें काे बनाया बंधक”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *