0 0
Read Time:2 Minute, 41 Second

मुजफ्फरपुर, जिला समेत पूरे उत्तर बिहार के जिलों में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। यदि हमलोग शुक्रवार की सुबह की बात करें तो आसमान पूरी तरह से साफ है। अभी तापमान 25 डिग्री के आसपास है। पूरब दक्षिण और पूरब दिशा से 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। गुरुवार को पछिया चलने का प्रभाव शुक्रवार की सुबह साफ महसूस की जा रही है।

आर्द्रता में तेजी से कमी आई है। कभी 100 के करीब रहने वाला यह आंकड़ा अब घटकर 57 प्रतिशत ही रह गया है। आज का दिन सबसे गर्म साबित हो सकता है। क्योंकि दिन चढ़ने के साथ ही हवा की दिशा बदल जाएगी। दोपहर में हवा की दिशा दक्षिण दक्षिण पश्चिम रहने का अनुमान है। इसकी वजह से तापमान 42 डिग्री तक रह सकता है। लू चलने की आशंका है। इसलिए लोगों को दोपहर के वक्त घरों में रहने की सलाह दी गई है।

कुछ दिनों के बाद कहीं-कहीं गरज वाले बादल के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। इसकी संभावना मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, शिवहर तथा पूर्वी-चंपारण जिलों में अधिक है। उक्त जानकारी डा. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विज्ञानी डा. ए सत्तार ने दी। मौसम विभाग की ओर से 17 अप्रैल तक के लिए यह अनुमान जारी किया गया है। इस अवधि में अधिकतम तापमान तथा न्यूनतम तापमान में वृद्धि हो सकती है, जिसके कारण अधिकतम तापमान 38-40 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 23-25 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है। सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 80 से 90 प्रतिशत तथा दोपहर में 40 से 50 प्रतिशत रहने की संभावना है।

बगहा की बात करें तो सुबह से ही उमस है। तेज धूप का असर सड़कों पर भी दिख रहा है। हवा नहीं चलने से लोग परेशान हैं। वहीं बेतिया में देखा जाए तो सुबह से ही कड़ाके की धूप निकली हैं। हवा भी नहीं चल रही। इस वजह से उमस भी है।

इनपुट : जागरण

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: