बिहार के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के डीएम को नई नाव खरीदने व ड्रोन की मदद लेने की मिली अनुमति

0 0
Read Time:2 Minute, 17 Second

बिहार के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के डीएम को नई नाव खरीदने
व ड्रोन की मदद लेने की अनुमति मिल गई है. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी बताया कि नई नाव की खरीद पर लगी रोक को हटाते हुए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के जिलाधिकारियों को विशेष परिस्थिति में नई नाव खरीदने और सुदूरवर्ती इलाकों में ड्रोन की मदद लेने की सरकार की ओर से अनुमति दी गई है। ड्रोन के इस्तेमाल से बाढ़ में किसी के फंसे होने की स्थिति और उसके सही लोकेशन को जानने में सहूलियत होगी।

मुजफ्फरपुर जिले के 11 प्रखंडों की 132 पंचायतों के भाजपा कार्यकर्ताओं व बोचहा की विधायक बेबी कुमारी तथा औराई के पूर्व विधायक रामसूरत राय के साथ बाढ़ की स्थिति की समीक्षा करने के दौरान मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी को सामुदायिक किचेन व सरकारी नावों की संख्या बढ़ाने, पोलीथिन शीट व सूखा राशन आदि के वितरण को तेज करने के लिए कहा गया है.

उपमुख्यमंत्री ने कहा की समीक्षा के दौरान कार्यकताओं ने बताया कि मुजफ्फरपुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों मे 70 सामुदायिक किचन तथा 150 नावें संचालित की जा रही है। अब तक 20 हजार पालीथिन शीट का वितरण भी किया गया है। मगर प्रभावितों की संख्या के मद्देनजर नावों की संख्या बढ़ाने व पालीथिन शीट का और अधिक वितरण करने की जरूरत है।

श्री मोदी ने कार्यकर्ताओं से कोरोना महामारी के दौरान एहतियात बरतते हुए यथासंभव बाढ़ पीड़ितों की अपने स्तर से भी मदद करने का निर्देश दिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

2 thoughts on “बिहार के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के डीएम को नई नाव खरीदने व ड्रोन की मदद लेने की मिली अनुमति

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: