0 0
Read Time:2 Minute, 15 Second

Karwa Chauth 2022: सुहागिनों का पर्व करवा चौथ गुरुवार को देश-दुनिया में पूरे विधि-विधान के साथ मनाया गया. इस बीच राजस्थान के उदयपुर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद अर्जुनलाल मीणा भी सुर्खियों में रहे. दरअसल, 58 साल के सांसद मीणा ने करवा चौथ का पर्व अपनी दो पत्नियों के साथ मनाया.

सांसद अर्जुनलाल मीणा की शादी दो महिलाओं मीनाक्षी और राजकुमारी से हुई थी. मीनाक्षी और राजकुमारी दोनों बहनें हैं. पेशे की बात करें तो सांसद की एक पत्नी राजकुमारी टीचर हैं, तो वहीं दूसरी पत्नी मीनाक्षी एक गैस एजेंसी की मालकिन हैं.

बता दें कि अर्जुनलाल मीणा राजस्थान के उन 25 भाजपा सांसदों में शामिल थे, जिन्हें लोकसभा चुनाव 2019 में उदयपुर संसदीय क्षेत्र की जनता ने संसद में भेजा था. इससे पहले 2014 के आम चुनाव में भी वह सांसद चुने जा चुके.

पता हो कि गुरुवार (13 अक्टूबर) को करवा चौथ का पर्व था. हिंदू धर्म में करवा चौथ का खास महत्व माना गया है. यह पर्व हर वर्ष कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को रखा जाता है. इस दिन सुहागिन महिलाएं पति की लंबी उम्र की कामना कर निर्जला व्रत रखती हैं और चांद देखने के बाद पति की पूजा करती हैं.

राजस्थान की मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी से एम कॉम, बीएड और एलएलबी कर चुके अर्जुनलाल मीणा साल 2003 से 2008 तक विधायक भी रह चुके हैं. इसके बाद BJP नेता ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में उदयपुर से सांसद चुने गए और दोबारा 2019 में भी मीणा ने फतह हासिल की.

इनपुट : आज तक

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: