फैजाबाद जंक्शन का नाम होगा अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन, CM योगी आदित्यनाथ ने दी मंजूरी

0 0
Read Time:2 Minute, 15 Second

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) में राम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर (Ram Temple) के निर्माण के साथ-साथ वहां का कायाकल्प भी हो रहा है. इसी कड़ी में अब फैजाबाद रेलवे जंक्शन को लेकर बड़ा फैसला हुआ है. जानकारी के मुताबिक फैजाबाद रेलवे स्टेशन (Faizabaad Junction) का नाम अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन (Ayodhya Cantt) बदलने का फैसला हो गया है. यानी इस बात पर मुहर लग गई है कि जल्द ही इस स्टेशन को अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा.

राज्य सरकार ने दी मंजूरी

गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले इस संदर्भ में प्रस्ताव भेजा गया था जिसे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंजूरी दे दी है. दरअसल राम मंदिर मॉडल के अनुसार ही अयोध्या रेलवे स्टेशन को भव्यता दी जा रही है. उसी प्रस्ताव के साथ अयोध्या से सटे जिला दरियाबाद बाराबंकी पर सुविधाएं बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया था.

काफी समय से चल रही थी तैयारी

आपको बताते चलें कि फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के सवाल पर कुछ महीने पहले उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने कहा था कि इसका प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा जा चुका है. तब महाप्रबंधक ने कहा था कि अयोध्या में बन रहे अंतरराष्ट्रीय स्तर के रेलवे स्टेशन का आकार प्रकार इस तरह का होगा की ट्रेन से उतरते ही श्रद्धालु को एहसास हो जाएगा कि वह एक आध्यात्मिक पौराणिक नगरी में पहुंच चुका है. स्टेशन का निर्माण भगवान राम के मंदिर के मॉडल की तर्ज पर ही किया जा रहा है.

Source : Zee News

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Previous post मुजफ्फरपुर : देह व्यापार के लिए ले जा रहा था पति, युवती बाइक से कूदी
Next post करवा चौथ 2021: जानिए इस दिन का शुभ मुहूर्त, व्रत कथा, पूजन सामार्गी, व्रत और पूजा विधान के बारे में

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: