विदेश में भारत का अपमान करने वाले वीर दास यहां हुए ‘बैन’, मांगने पर सकती है माफी

0 0
Read Time:3 Minute, 57 Second

भोपाल: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कॉमेडियन वीर दास को प्रदेश में कार्यक्रम करने की परमीशन नहीं दी जाएगी. उन्होंने एक सवाल के जवाब में यह बात कही. ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ में भारत का मजाक बनाने के लिए दास के खिलाफ पुलिस में कई शिकायतें दर्ज कराई गई हैं. भाजपा नेता मिश्रा के इस बयान को लेकर विपक्षी दलों और कलाकारों ने उनपर निशाना साधते हुए कहा कि वह देश को ‘भीख’ में आजादी मिलने को लेकर फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के हाल ही के विवादित बयान पर चुप क्यों हैं.

‘माफी मांगे दास’

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ‘हम ऐसे मसखरे को कार्यक्रम नहीं करने देंगे. अगर वह माफी मांगते हैं तो हम इस पर विचार करेंगे.’ उन्होंने कहा कि कुछ मसखरे हैं जो भारत को बदनाम करने की कोशिश करते हैं और कपिल सिब्बल और अन्य कांग्रेसी नेता उनके समर्थक हैं. मंत्री ने कहा, ‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी विदेशी जमीन पर भारत को बदनाम करते हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमलनाथ भी ऐसा करते हैं.’ दरअसल दास ने सोमवार को यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया था. ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ टाइटल वाला छह मिनट का यह वीडियो वॉशिंगटन डीसी के जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनके हालिया कार्यक्रम का हिस्सा है.

कांग्रेस उठा रही सवाल

वीर दास ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन, कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई, बलात्कार और महिलाओं से संबंधित मुद्दे और कॉमेडियन के खिलाफ कार्रवाई के मुद्दों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कीं. वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें देश-विरोधी कहा जा रहा है और देश के तमाम हिस्सों में उनके खिलाफ शिकायतें भी दर्ज हो चुकी हैं. गृह मंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस महासचिव और मीडिया प्रभारी के के मिश्रा ने कहा कि नरोत्तम मिश्रा कॉमेडियन वीर दास को प्रदेश में कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं देने के निर्देश जारी कर रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्य से फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के इस बयान पर चुप हैं कि भारत को ‘1947 में आजादी नहीं, बल्कि भीख मिली थी’ और ‘जो आजादी मिली है वह 2014 में मिली’ जब नरेंद्र मोदी सरकार सत्ता में आई.

भाजपा ने दिया जवाब

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता नेहा बग्गा ने कहा कि कंगना रनौत न तो उनकी पार्टी की सदस्य हैं और न ही भाजपा ने रनौत के बयान का समर्थन किया है. उन्होंने कहा, ‘लेकिन यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि कपिल सिब्बल जैसे कांग्रेस नेता दास का समर्थन कर रहे हैं जिन्होंने अमेरिका में हमारे देश की छवि को धूमिल किया है.’

Source : Zee news

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Previous post मुजफ्फरपुर मे मतगणना के दौरान पुलिस टीम पर हमला, मुखिया प्रत्याशी के समर्थको ने की रोड़ेबाजी, कई लोग घायल
Next post Farm Laws To Be Repealed: पीएम मोदी ने तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने का किया ऐलान, कहा- आंदोलन खत्म करे किसान

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: